उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस के हत्थे चढ़े 3 अपराधी

By

Published : Mar 10, 2021, 9:11 AM IST

गोण्डा में कोतवाली नगर पुलिस और स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है.

अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस के हत्थे चढ़े 3 अपराधी
अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस के हत्थे चढ़े 3 अपराधी

गोण्डाः जिले के कोतवाली नगर पुलिस और स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी के पास से 20 हजार रुपया नगद, मोबाइल, 2 अवैध तमंचा के साथ नशीली दवा को बरामद किया गया है.

अपराधियों के पास से हथियार बरामद

नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट

गिरोह के लोग यात्रियों को चाय और खाद्य पदार्थ में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला देते थे. इसके बाद लूटपाट की घटना को अंजाम दिया करते थे. आपको बता दें कि कोतवाली नगर इलाके के मनकापुर बस स्टॉप में बीते 2 फरवरी को अकरम खान नाम के शख्स को चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर उससे 70 हजार रुपया लूटने का मामला सामने आया था. जिसके बाद कोतवाली नगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था. कोतवाली नगर पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई के बाद अंतर्जनपदीय जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश किया गया. जिसमें 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने खुलासा करते हुए कहा कि कोतवली नगर और जिले की स्वाट/सर्विलांस की संयुक्त टीम को जहर खुरानी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है. पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर उतरौला रोड पर नमकीन फैक्ट्री के पास से जहरखुरानी की योजना बनाते समय जहर खुरानी गिरोह के सरगना सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर तलाशी ली गयी. जिसके बाद आरोपियों के पास से 1 अवैध असलहा, कारतूस, 20 हजार रुपया नगद और नशीली गोलियां बरामद हुईं. ये गैंग गोण्डा, बलरामपुर, बहराइच के जिलों में बस स्टाप, रेलवे स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्रियों से दोस्ती कर चाय और अन्य पेय पदार्थो में नशीली गोलिया मिलाकर जहरखुरानी की घटनाओं को अंजाम दिया करते हैं. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details