उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा: साइकिल चोरी के आरोप में युवक की पीटकर हत्या

By

Published : Jul 9, 2020, 3:59 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में साइकिल चोरी के आरोप में दबंगों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने शव को मार्ग पर रखकर जमकर प्रदर्शन किया.

युवक की हत्या.
चोरी के आरोप में युवक की हत्या.

गोंडा: जिले में साइकिल चोरी के आरोप में बुधवार शाम एक युवक को दबंगों ने पीट-पीटकर मार डाला. वारदात से भड़के युवक के गांव वाले करनैलगंज-परसपुर मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने उन्‍हें समझाने की कोशिश की. लेकिन लोग आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे. थोड़ी देर बाद स्थि‍ति तब बेकाबू होती नज़र आई, जब पुलिस ने जबरन शव को सड़क से उठा लिया.

दरअसल, पुलिस का कहना था कि लोगों को शव को पोस्‍टमार्टम के लिए जाने देना चाहिए ताकि पुलिस आगे की कार्रवाई कर सके. उधर लोग आरोपियों को तत्‍काल पकड़े जाने पर अड़े थे. उन्‍होंने बाजार बंद कराने की चेतावनी भी दी. पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर भीड़ को हटाने की कोशिश की तो विरोध तेज हो गया. इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्‍थर भी चलाए.

चोरी के आरोप में युवक की हत्या.

बता दें कि करनैलगंज के चकरौत गांव का रहने वाला 22 बर्षीय रामबाबू बुधवार शाम खरीददारी लिए कस्बे में आया था. इसी दौरान बगल के पहलीपुरवा गांव के कुछ लोगों से साइकिल चोरी करने को लेकर उसका विवाद हो गया.

दबंगों ने चोरी के आरोप में लाठी-डंडा, मुक्‍का-थप्पड़ से मार-मारकर रामबाबू की हत्या कर दी. घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार, सीओ कृपाशंकर, इंस्पेक्टर राजनाथ सिंह मौके पर पहुंच गए. इसी दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने करनैलगंज-परसपुर मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया. सीओ और इंस्पेक्टर ने लोगों को किसी तरह समझाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details