उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'शक्ति स्वरूपा' को इस काम के लिए किया प्रेरित, दिया ये उपहार

By

Published : Nov 22, 2020, 9:58 PM IST

यूपी के गोंडा जिले में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल की गई. एंटी रोमियो स्क्वायड की महिला उपनिरीक्षकों और सिपाहियों को सम्मानित किया गया.

महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम का आयोजन
महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम का आयोजन

गोंडा: जिले में रविवार को मिशन शक्ति अभियान के तहत पुलिस लाइन ग्राउंड में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ देवी पाटन मंडल के डीआईजी डॉ. राकेश सिंह और पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. एसपी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बेटियों और महिलाओं को सुरक्षा, सम्मान के साथ ही स्वावलम्बन के लिए भी प्रेरित किया गया.

स्कूली बच्चों ने लोगों को किया जागरूक
कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने गीत, नाटक और सेल्फ डिफेंस के कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया. डीआईजी, एसपी और एएसपी ने जरूरतमंद महिलाओं व बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन प्रदान कीं.एंटी रोमियो स्क्वायड की महिला उपनिरीक्षकों और सिपाहियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रशस्ति प्रत्र प्रदान किया.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है. महिलाओं और बेटियों को जागरूक करने के लिए आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इसमें बेटियों को सेल्फ डिफेंस के साथ ही सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के लिए प्रेरित किया गया. बेटियों को जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन वितरित की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details