उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोण्डाः महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म

By

Published : May 21, 2020, 5:59 PM IST

कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन के बीच उत्‍तर प्रदेश के गोण्डा में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. नार्मल डिलीवरी के दौरान दो लड़का और एक लड़की का जन्म हुआ है. जच्चा व बच्चा स्वस्थ हैं.

gonda news
तीन बच्चों को दिया जन्म

गोण्डाःजिले में लॉकडाउन के दौरान एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. डॉक्टरों ने महिला की नार्मल डिलीवरी कराई. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं. वहीं महिला व उसके परिजन एक साथ दो बेटे और एक बेटी की सौगात पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं.

जिले के छपिया की रहने वाली शगुफ्ता ने शहर के एक निजी अस्पताल में नार्मल डिलीवरी के जरिए एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया. परिजनों का कहना है कि जब शगुफ्ता गर्भवती हुई तो चेकअप के दौरान ही उसके पेट में जुड़वा बच्चों के होने की जानकारी मिल गई थी.

डॉ.अनीता मिश्रा का कहना है महिला के पेट में जुड़वा बच्चे होने के जानकारी हुई थी. यह हमारे लिए भी बेहद चुनौतीपूर्ण था क्योंकि जुड़वां बच्चे होने पर महिला को सीजेरियन डिलीवरी की सलाह दी जाती है. ताकि कोई रिस्क न रहे. शगुफ्ता के मामले में उन्होंने अंत समय तक नार्मल डिलीवरी का प्रयास किया और 8वें महीने में ही नार्मल डिलीवरी के जरिए तीनों बच्चों का जन्म हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details