उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दबंगों की दंबगई, मिट्टी का तेल डालकर महिला को आग लगाई

गोण्डा जिले में एक महिला को दबंगो द्वारा मिट्टी का तेल डालकर जलाने का आरोप है. जिसकी हालत गम्भीर है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही कर रही है.

By

Published : Mar 7, 2021, 7:49 AM IST

Updated : Mar 7, 2021, 8:30 AM IST

मिट्टी का तेल डालकर महिला को आग लगाई
मिट्टी का तेल डालकर महिला को आग लगाई

गोण्डा: सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा व जागरूकता के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाकर सुरक्षा देने का लाख दावा कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे अलग है. हम बात कर रहे यूपी के गोण्डा जिले की जहां पर कोतवाली नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बीती 1 मार्च को एक 50 वर्षीय महिला के ऊपर रात में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी गई थी. गंभीर अवस्था में घायल महिला इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया. स्तिथि देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से रात में ही लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया था. वहीं, महिला के होश में आने पर उसके बयान और परिजनों की तहरीर के आधार पर नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है.

शैलेश पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक
पति ने दबंगो द्वारा जलाने का लगाया आरोपपीड़ित के पति से जब इस बारे में बात की गई तो उसने बताया कि सोमवार को महिला शौच के लिए बाहर गयी थी, तो दबंगो ने उसकी पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया है. जिसके वह उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए, वहां से डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना दी थी कि संतोष, छोटे बाबू व छोटू गुंडे और बदमाश हैं. जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है. हम चाहते हैं कि न्याय मिले और आरोपियों पर पुलिस कार्यवाही करे.पुलिस कार्यवाही का कर रही दावावहीं, पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय ने बताया कि घटना 1 मार्च की है. इस मामले की सूचना मिलते ही घटनास्थल का अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया है और उनके परिजनों से बातचीत की गई. उस समय महिला घायल थी वह बोलने की हालत में नहीं थी. इसीलिए इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया गया था. उनके परिजनों ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी थी. उसमें एफआईआर दर्ज कर ली गई है और उसकी विवेचनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनके परिजनों और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई, मगर किसी ने नहीं बताया कि यह घटना किनके द्वारा की गई है. आज यह बात प्रकाश में आई है कि महिला के द्वारा कुछ लोगों के नाम बताया है. उसमें निर्देशित किया गया है कि उन नामों की विवेचना की जा और अगर उनके खिलाफ कोई भी सबूत मिलता है तो तत्काल उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी.

Last Updated : Mar 7, 2021, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details