उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन, कहा-अखिलेश की सोच जिन्ना से ऊपर नहीं उठ पाई

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गुरुवार को यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप प्रतियोगिता उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने सपाध्यक्ष पर निशाना साधा.

By

Published : Nov 11, 2021, 7:17 PM IST

Updated : Nov 11, 2021, 7:33 PM IST

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन
कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन

गोंडा :आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गुरुवार को यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप प्रतियोगिता उद्घाटन किया. कार्यक्रम का आयोजन जिले के नंदिनी नगर महाविद्यालय में हुआ. नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप प्रतियोगिता 3 दिन तक चलेगी. कुश्ती प्रतियोगिता में देश भर की 29 टीमों ने प्रतिभाग किया है. जिसमें अलग-अलग भार वर्ग के 1200 खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे.

महिला और पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता की शुरुआत यूपी के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों से हाथ मिलवाकर की. प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर मंत्री महेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार की तरफ से खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं. कुश्ती की 3 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच 13 नवंबर को होगा.

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन

कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि जिले में 11,12, व 13 नवंबर तक नेशनल चैम्पियनशिप का नन्दिनी नगर महाविद्यालय में आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 1200 खिलाड़ी 29 टीमो से प्रतिभाग कर रहे हैं, ये नेशनल लेवल के हैं. उन्होंने बताया कि दिव्या काकरान, रवि दहिया, दीपक पुनिया, बजरंग, साक्षी, पूजा डाडा सहित सारे स्टार खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि कुश्ती दुनिया का लोकप्रिय खेल था. दुनिया का लोकप्रिय खेल है और रहेगा.

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

बता दें, कि 5 वर्षों तक बड़ी प्रतियोगिता में मैट से दूर रहने के बाद गीता फोगाट इस बार के नेशनल चैम्पियनशिप के अखाड़े में जोर आजमाइश करती दिखेंगी. गीता फोगाट को देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान का सम्मान मिल चुका है. इसके अलावा ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक भी अपने भार वर्ग में मुकाबले में प्रतिभाग करेंगी.

देश के सभी अंतरर्राष्ट्रीय महिला और पुरुष पहलवान अखाड़े में उतरेंगे. इस प्रतियोगिता में कुश्ती में पुरूषों के ग्रीको रोमन और फ्री स्टाइल व महिलाओं के फ्री स्टाइल का मुकावला एक साथ हो रहा है. तीन मैट में दो पर पुरुषों का और एक पर महिलाओं का मुकाबला चल रहा है. तीनों स्पर्धाओं के एक साथ होने से खेल प्रेमी और दर्शकों का रोमांच देखने को मिल रहा है. जिले के कोने-कोने से बड़ी संख्या में लोग कुश्ती का मुकाबला देखने पहुंच रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने किया कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन

आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का दावा ठोंका

कुश्ती चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह विपक्ष पर जमकर बरसे. उन्होंने सपा पर तीखा कटाक्ष किया और आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की जीत का दावा ठोंका. उन्होंने कहा कि योगी सरकार खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रही है. गांव-गांव मे स्टेडियम बनाए जा रहे हैं.

पूरी दुनियां में कुश्ती परचम लहरा रही है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यूपी में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी. वहीं सपाध्यक्ष अखिलेश यादव पर उन्होंने तीखा कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश की सोच जिन्ना से ऊपर नहीं उठ पाई है और अखिलेश की सरकार में पूरे प्रदेश में दंगे हुए हैं.

इसे पढ़ें- अजय लल्लू बोले : कासगंज के पीड़ित परिवार को सरकार दे 1 करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी

Last Updated : Nov 11, 2021, 7:33 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

gonda news

ABOUT THE AUTHOR

...view details