उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनाव में खर्च करने के लिए अखिलेश ने कानपुर में रखा था पैसाः शोभा करंदलाजे

By

Published : Dec 26, 2021, 2:18 PM IST

एक दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुंची केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कानपुर में जो पैसा मिला है वह अखिलेश यादव ने चुनाव में खर्च करने के लिए इकट्ठा किया था.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे.
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे.

गोण्डा:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के नेता से लेकर मंत्री लगातार यूपी का दौरा कर सियासी जमीन तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे अपने एक दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुंची. यहां पर उन्होंने सर्किट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों कार्यकर्ताओं और अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव 2022 को लेकररणनीति बनाई. इसके बाद कृषि मंत्री ने विभागीय अफसरों और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठकर कृषि विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन पर जरूरी निर्देश दिए. इसके बाद केंद्रीय मंत्री एक निजी विद्यालय में सांसद खेल स्पर्धा में भी शामिल हुईं.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे.
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. केंद्रीय मंत्री ने वीर सावरकर मामले पर कहा कि कांग्रेस और गांधी खानदान में सेनानियों को अपमानित करने की परंपरा रही है. शायद यही वजह है कि आज कांग्रेस गर्त में गई है और संसद में कांग्रेस के सांसद ना के बराबर बचे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वोट के लिए कांग्रेस फ्रस्ट्रेट हो गई है. प्रियंका गांधी के 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' और 40 प्रतिशत महलाओं को टिकट बंटवारे वाले बयान पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा महिला मंत्री बनाए हैं. मोदी जी ने अपनी कैबिनेट में 11 महिलाओं को जगह दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से अब कोई टिकट ही नहीं लेना चाहता, क्योंकि नौजवान और सभी वर्ग के लोग मोदी और योगी के भक्त हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कानपुर में जो पैसा मिला है वह किसका फ्रेंड है, वह कारोबारी अखिलेश का चेला है और अखिलेश उसमें पार्टनर हैं. अखिलेश ही इस पूरे कारोबार के पीछे हैं. चुनाव जीतने के लिए यह पैसा इकट्ठा किया गया था. अखिलेश ने ही यह पैसा रखने के लिए कहा था ताकि चुनाव में खर्च किया जा सके.

इसे भी पढ़ें-नेताजी की मेहरबानी से राजा भैया देख सके थे अपने जुड़वां बेटों का मुंह...

केंद्रीय मंत्री मंत्री ने यह भी कहा कि अखिलेश युवा हैं, जनता से उनको उम्मीद थी लेकिन उन्होंने यूपी में सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया है. जिसका अब योगी सरकार खात्मा कर रही है. वहीं, ओवैसी पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि ओवैसी किधर जाएंगे पाकिस्तान में या कहीं और. ओवैसी भारत को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं यह मुमकिन नहीं है.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी और योगी भारत को एक नई दिशा दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details