उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 1, 2020, 2:52 AM IST

ETV Bharat / state

गोंडा: पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोंडा में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाश 25-25 हजार के इनामी हैं और लूट के मामले में फरार चल रहे थे. पुलिस ने इनके पास से दो अवैध तमंचा और एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है.

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार

गोंडा: जिले में इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों इलाहाबाद बैंक बीसी संचालक से लूट के प्रयास मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने इस मामले में इंटरस्टेट गिरोह के सदस्य और 25-25 हजार के इनामी दो आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर बीती रात लूट की योजना बनाते समय इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत बहलोलपुर में स्वाट टीम और इटियाथोक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान मुठभेड़ में मुख्य आरोपी धर्मेंद्र को पैर में गोली लगी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से दो अवैध तमंचा और एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है.

पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा
इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत 30 जुलाई को बीसी संचालक से लूट का प्रयास बदमाशों ने किया था. इसके बाद इटियाथोक थाने में इस मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ था. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे थे. बीती रात मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम और इटियाथोक थाने की पुलिस संयुक्त रूप से बहलोलपुर के पास पहुंची, तो वहां पर मुख्य आरोपी धर्मेंद्र गुप्ता और रफीक मौजूद थे.

बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग
बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और वहां से भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस की जवाबी फायरिंग में धर्मेंद्र के पैर में गोली लगी. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो अवैध तमंचा और एक मोटर साइकिल बरामद किया है.

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं मुकदमे
गिरफ्तार किए गए आरोपी धर्मेंद्र के खिलाफ लूट, हत्या और मारपीट के मामले में 18 मुकदमे दर्ज हैं. वही दूसरे आरोपी रफीक के खिलाफ 2 मुकदमे एक मुम्बई व गोण्डा में दर्ज हैं. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details