उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा : कोरोना से दिवंगत लोगों की याद में होगा स्मृति वाटिका का सृजन

By

Published : Jul 4, 2021, 3:29 AM IST

गोंडा में कोविड संक्रमण से जाने गंवाने वाले लोगों की स्मृति में स्मृति वाटिका बनाए जाने का निर्णय लिया गया है. डीएफओ को स्मृति वाटिका के लिए भूमि का चिन्हांकन के लिए निर्देशित किया गया है.

कोविड से मृतक लोगों की स्मृति में बनेगी स्मृति वाटिका
कोविड से मृतक लोगों की स्मृति में बनेगी स्मृति वाटिका

गोंडा : जिले में कोरोना वायरस से मृत हुए लोगों की याद में स्मृति वाटिका बनाए जाने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा जिले में कोरोना से दिवंगत लोगों को समर्पित पौधरोपण महाअभियान भी चलाया जाएगा. रविवार यानी 04 जुलाई को जिले में अभियान की शुरुआत कर 42 लाख पौधे रोपित किए जाएंगे. इस अवसर पर जिले के नोडल अधिकारी व प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा करनैलगंज तहसील स्थित सकरौरा घाट में पौधरोपण किया जाएगा.

24 विभाग करेंगे पौधरोपण

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कलेक्ट्रेट सभागार में वन विभाग और अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने बताया जिले में इस वर्ष 49 लाख 47 हजार 995 पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें 04 जुलाई को 42 लाख पौधे रोपित कर अभियान की शुरुआत की जाएगी. इस वृहद अभियान में कुल 24 विभाग अपनी भागेदारी सुनिश्चित करेंगे.

इसे भी पढ़ें-कोरोना पीड़ितों को समर्पित होगा पौधरोपण, कर्मचारियों की याद में बनेंगी वाटिकाएं

257 लोगों की स्मृति में बनेगी स्मृति वाटिका

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही बताया ने कोविड संक्रमण के कारण मृत हुए 257 लोगों की स्मृति में स्मृति वाटिका बनाए जाने का निर्णय लिया गया है. भूमि चिन्हांकन के लिए डीएफओ को निर्देशित किया गया है. डीएम ने कहा कि कोरोना काल में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए लोगों की स्मृति में पौधरोपण कर स्मृति वाटिका का सृजन किया जाएगा. इससे कोरोना काल में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी और इससे पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details