उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोण्डा: पीएम मोदी के संबोधन के बाद मजदूरों को रोजगार की जगी आस

By

Published : May 13, 2020, 2:38 PM IST

मंगलवार को अपने संबोधन में पीएम मोदी ने लघु एवं कुटीर उद्योगों व स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से गांवों में रोजगार उपलब्ध कराने की बात कही. पीएम मोदी के इस फैसले को मजदूरों ने सराहनीय बताया है.

migrant workers
migrant workers

गोण्डा:पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में मजदूरों को लेकर कई बातें की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब मजदूरों को उनके ही गांव में रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा. जिससे कि उन्हें रोटी के लिए दूसरे राज्यों में न जाना पड़े. इस प्रवासी मजदूरों ने संतोष जाहिर किया है.

प्रवासी मजदूरों में जगी आस.

पीएम के इस घोषणा से प्रवासी मजदूरों में रोजगार को लेकर एक उम्मीद जगी है. इसी सिलसिले में ईटीवी भारत ने कुछ ऐसे ही प्रवासी मजदूरों से बात की है. जिनका कहना है कि अगर गांव में ही फैक्ट्री लगती है और उन्हें रोजगार मिलता है तो यह काफी अच्छी पहल होगी. रोजी-रोटी की तलाश में उन्हें दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा.

पीएम मोदी ने एक बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए हमें लोकल को बढ़ावा देना पड़ेगा. सीधे तौर पर कहें तो पीएम मोदी ने इस आर्थिक पैकेज के जरिए लघु एवं कुटीर उद्योगों व स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से गांवों मे ही रोजगार उपलब्ध कराने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें-जान जोखिम में डालकर चलते ट्रक से चुराई आटे की बोरी, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details