उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोंडा डीएम आवास के आसपास 3 महीने से फैला रखा था दहशत, पकड़ा गया तेंदुआ

गोंडा डीएम आवास व उसके आस पास पिछले 3 महीने से दहशत फैला रहे तेंदुए को पकड़ने में आखिरकार वन विभाग की टीम को मंगलवार सुबह सफलता मिल गई.

By

Published : Oct 25, 2022, 3:24 PM IST

Updated : Oct 25, 2022, 4:42 PM IST

तेंदुआ.
तेंदुआ.

गोंडा:डीएम आवास व इर्द-गिर्द इलाके में करीब 3 माह से छका रहे तेंदुए को पकड़ने में वन विभाग की टीम को मंगलवार सुबह सफलता मिली. तेंदुए ने सिविल लाइन इलाके में डीएम आवास में वनों से आच्छादित कई हेक्टेयर क्षेत्र व इससे सटे में झाड़ झंखाड भूमि पर अपना ठिकाना बना लिया था. अक्सर वह रात के अंधेरे में सड़कें सूनसान होने पर बाहर निकलता था.

पिजरें में तेंदुआ कैद.

डीएफओ राज कुमार त्रिपाठी का कहना है कि यह तेंदुआ कई बार डीएम आवास में कूदकर दीवार पर चढ़ते सीसीटीवी में भी दिखा. 2 महीने से विभाग की कई टीमें यहां निरंतर गश्त कर रही थी. नौ रेंज की टीमें बुलाकर इलाके में हांका लगवाया गया. बीते महीने बरेली और कतर्निया घाट से दो एक्सपर्ट भी बुलाए गए थे, लेकिन तेंदुआ हाथ नहीं आया. करीब सवा 3 महीने से तेंदुआ सिविल लाइन के रानीपुरवा सिंचाई कालोनी, डीएम आवास, बिजली विभाग कालोनी तक भ्रमण करता रहा.

उन्होंने बताया कि दिवाली में चारों तरफ पटाखों के फोड़े जाने के बाद तेंदुआ डीएम आवास में वनों से आच्छादित क्षेत्र में पहुंचा. विभाग की ओर से 4 पिंजरे पहले से लगाए गए थे. तेंदुए के आते ही वन टीम चौकन्ना हो गई और घेर लिया. तेंदुआ पिंजरे की तरफ भागा और पकड़ लिया गया.

इसे भी पढे़ं- अमरोहा में किसान पर तेंदुए का हमला, ग्रामीणों में दहशत

Last Updated : Oct 25, 2022, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details