उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोण्डा: कमिश्नर बोले- शिक्षा के क्षेत्र में अभी बहुत कुछ करना बाकी है

By

Published : Feb 13, 2020, 5:54 PM IST

यूपी के गोण्डा जिले में मिशन प्रेरणा की मंडलीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद और कमिश्नर महेंद्र कुमार ने किया. इस दौरान कार्यशाला में मौजूद सभी लोगों को शपथ दिलाई गई कि वह शिक्षा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे देवीपाटन मंडल व उत्तर प्रदेश की शिक्षा को बेहतर बनाया जा सके.

etv bharat
गोण्डा में मिशन प्रेरणा की मंडलीय कार्यशाला का आयोजन.

गोण्डा: जिले में समग्र शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मिशन प्रेरणा की मंडलीय कार्यशाला एक मैरिज हॉल में आयोजित की गई. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश विजय किरण आनंद और विशेष अतिथि के रूप में देवीपाटन मंडल के कमिश्नर महेंद्र कुमार पहुंचे. मुख्य अतिथि और विशेष अतिथि ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया.

कार्यशाला में शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने की दिलाई गई शपथ.

मंडलीय कार्यशाला में गोण्डा, बलरामपुर, बहराइच और श्रावस्ती जिले के जिलाधिकारी, एडीएम, मुख्य विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी सहित जिले में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान देने वाले अध्यापक उपस्थित रहे. कार्यशाला में मौजूद सभी लोगों को शपथ दिलाई गई कि वह शिक्षा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे देवीपाटन मंडल व उत्तर प्रदेश की शिक्षा को बेहतर बनाया जा सके. इस कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र में ब्रांड एंबेसडर बनाए गए गोण्डा के रवि प्रताप सिंह द्वारा बनाई गई बुकलेट का मुख्य अतिथि विजय किरण आनंद और कमिश्नर महेंद्र कुमार ने विमोचन कर बधाई दी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देवीपाटन मंडल के कमिश्नर महेंद्र कुमार ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अभी बहुत कुछ करना बाकी है. सरकार शिक्षा के क्षेत्र में जितना पैसा खर्च कर रही है, उसका उतना नहीं मिल रहा है. यह ऐसा विभाग है, जिसमें अभी बहुत कुछ करना बाकी है. जिलाधिकारी के पास सभी पावर है, जिसका उपयोग कर शिक्षा की व्यवस्था को वे और मुख्य विकास अधिकारी बेहतर से बेहतर बना सकते हैं.

वहीं इस कार्यक्रम के बारे में बहराइच के एडीएम शम्भू कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज गोण्डा जिले में मिशन प्रेरणा की मंडली कार्यशाला आयोजित की गई है, जिसमें देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. कार्यशाला में लोगों को बताया गया कि वह कैसे जिलों में शिक्षा को और बेहतर गुणवत्तापरक बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें:गोण्डा: आम जनता के लिए खुलेगा जिला कारागार स्थित लाहिड़ी उद्यान

ABOUT THE AUTHOR

...view details