उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा: मंत्री अनिल राजभर और बलदेव सिंह ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण

गोण्डा जिले के भिखारीपुर सकरौर बांध कटने के बाद सूबे के मंत्री अनिल राजभर और जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औखल ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की.

By

Published : Aug 8, 2020, 10:24 AM IST

हवाई सर्वेक्षण करते मंत्री
हवाई सर्वेक्षण करते मंत्री.

गोण्डा : जिले के भिखारीपुर सकरौर बांध कटने के बाद सूबे के मंत्री अनिल राजभर, जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औखल व अपर मुख्य सचिव जलशक्ति टी वेंकटेश ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. साथ ही वहां के हालातों का जायजा लिया.

हवाई सर्वेक्षण करते मंत्री.
जिले के तरबगंज क्षेत्र में भिखारीपुर सकरौर बांध कटने के बाद शुक्रवार को सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर, जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औखल व अपर मुख्य सचिव जलशक्ति टी वेंकटेश ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का हवाई दौरा किया. हवाई सर्वेक्षण के बाद दोनों मंत्री व सचिव जलशक्ति ने पुलिस लाइन सभागार में जिले के प्रशासनिक अफसरों व बाढ़ खंड के अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही बाढ़ के हालातों की समीक्षा की. बैठक में मंत्री ने बांध कटने के बाद प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्य पर संतोष भी जताया.

समीक्षा बैठक के बाद पिछड़ा वर्ग मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बांध कटने से जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. जिला प्रशासन राहत व बचाव कार्य में मुस्तैद है. मंत्री राजभर ने जिला प्रशासन व बाढ़ खंड के अफसरों का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि बांध लापरवाही से नहीं, बल्कि नेपाल से छोड़े गए 4 लाख क्यूसेक पानी की वजह से कटा है. फिलहाल बाढ़ को लेकर योगी सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है और किसी को भी कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details