उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोंडा: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो युवक झुलसे, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में खेत से वापस लौटते समय बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो युवक झुलस गए. इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है.

By

Published : May 22, 2020, 9:19 AM IST

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई.
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई.

गोंडा:जिले के खोंडारे थाना क्षेत्र के केशवनगर ग्रंट गांव में 2 युवक बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरे की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

जिले के खोंडारे थाना क्षेत्र केशवनगर ग्रंट गांव में दो युवक खेत में छुट्टा जानवर को भगाने गए थे. वापस लौटते समय जमीन पर पड़े बिजली के हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए. परिजनों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है.

परिजनों ने बिजली विभाग के अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाया. मृतक के चाचा प्रशांत वर्मा ने कहा कि गांव की 40 साल पुरानी बिजली लाइन के जर्जर हो जाने पर नई लाइन बिछाई गई. हालांकि पुरानी लाइन का तार वहीं जमीन पर पड़ा हुआ है. इसी लाइन में बिजली की सप्लाई चालू कर दी गई और दोनों इसकी चपेट में आ गए.

क्षेत्राधिकारी मनकापुर रामभवन यादव का कहना है कि बिजली के तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हुई है. युवक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें-गोंडा: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप, आरोपियों पर केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details