उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा डीएम आवास के पास फिर दिखा तेंदुआ, लखनऊ से स्पेशल टीम की डिमांड

गोण्डा डीएम आवास परिसर के पास नजूल भूमि में बुधवार को एक बार फिर तेंदुआ दिखा है. उसको पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई है. इससे पहले भी दो बार तेंदुए की तस्वीर कैद हुई थी लेकिन वन विभाग की टीम उसे पकड़ में नहीं सकी थी.

By

Published : Sep 23, 2022, 2:43 PM IST

Updated : Sep 23, 2022, 2:48 PM IST

Etv Bharat
गोंडा में तेंदुआ

गोंडाः डीएम आवास परिसर में नजूल भूमि के पास एक बार फिर तेंदुए की तस्वीर वन विभाग के ट्रैक कैमरे में कैद हुई है. इसको लेकर एक बार वन विभाग में हलचल तेज हो गई है. डीएम आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे में तेंदुआ कैद हुआ है. इसके बाद से वन विभाग की टीम जिलाधिकारी आवास परिसर सहित आस-पास के एरिया में लगातार कांबिंग कर रही है. तेंदुए के नजर आने की खबर के बाद से डीएम आवास पर ड्यूटी में लगे कर्मचारी दहशत में है.

बता दें कि इससे पहले भी दो बार तेंदुए को तस्वीर कैमरे में कैद हो चुकी है लेकिन वह वन विभाग की पकड़ में नहीं आया था. उस दौरान डीएम आवास के अंदर और आसपास के इलाकों में तेंदुए के पदचिह्न मिले थे. वहीं सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है. वहीं, वन विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई है और पिंजड़े लगाकर तेंदुए की धरपकड़ को कोशिश कर रही है.

जानकारी देते गोण्डा वन विभाग के डीएफओ राज कुमार त्रिपाठी.

वन विभाग के डीएफओ राज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि डीएम आवास में कुछ दिन पहले सीसीटीवी में तेंदुए का वीडियो कैद हुआ था. उसके बाद जिलाधिकारी आवास परिसर में 2 पिंजरे लगाकर लगातार 24 घंटे निगरानी की जा रही है. बुधवार को डीएम आवास से कुछ दूरी पर नजूल भूमि है, वहां झाड़ियों में तेंदुए की तस्वीर ट्रैक कैमरे में कैद हुई है. उसके पंजों के निशान भी मिले है. तेंदुए का मूमेंट डायरेक्शन ट्रैक हो गया. उसी तरफ एक और पिंजरा लगाया गया है. जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने में हमें सफलता मिलेगी. तेंदुए को पकड़ने के लिए लखनऊ से स्पेशल टीम की मांग भी की गई है.

ये भी पढ़ेंःसीएम योगी पहुंचे अयोध्या, लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन को लेकर अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारियां

Last Updated : Sep 23, 2022, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details