उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बाढ़ ग्रस्त इलाके का किया निरीक्षण, बोले- प्रकृति से लड़ा नहीं जा सकता

By

Published : Jul 12, 2023, 8:27 PM IST

योगी के गोंडा जिले में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बाढ़ ग्रस्त इलाके व बांध का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ की विभीषिका से निपटने के लिए तैयार है, प्रकृति से लड़ा नहीं जा सकता. वहीं, उन्होंने ममता बनर्जी पर जुबानी हमला बोला.

etv bharat
etv bharat

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

गोंडा: यूपी के गोंडा जिले में बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर आए सूबे के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. मंत्री ने सबसे पहले सक्रौरा भिखारीपुर तटबंध पर बने स्पर और पिचिंग के काम का निरीक्षण किया और किसानों से बातचीत कर बाढ़ की विभीषिका के बारे में जानकारी ली. मंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को राहत एवं बचाव किट वितरित की और अफसरों को जरूरी निर्देश दिए.

मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंता को अधूरे काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए तो वहीं जल जीवन मिशन की समीक्षा कर अफसरों को जरूरी निर्देश दिए. मंत्री ने सर्किट हाउस में बैठक कर बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की और परियोजनाओं की नब्ज टटोली. पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार बाढ़ की विभीषिका से निपटने के लिए तैयार है. प्रकृति से लड़ा नहीं जा सकता, लेकिन किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, इसको लेकर सरकार और प्रशासन सतर्क है.

वहीं, पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव पर बोलते हुए मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि ममता सरकार गुंडई कर रही है और पुलिस की वर्दी में टीएमसी के गुंडे घूम रहे हैं. यह लोग राजनीति को व्यापार मानते हैं. मंत्री ने कहा कि जहां भी क्षेत्रीय दल सत्ता में है, वहां सिर्फ लूट और भ्रष्टाचार है. ऐसी सरकार को रहने की जरूरत ही नहीं है. वहीं, मंत्री ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा की इनके राज में गुंडागर्दी हुई है और सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं. 9 सालों में मोदी सरकार में देश में बड़ा परिवर्तन आया है और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आमूलचूल परिवर्तन कर रही है. सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक के बाद मंत्री बलरामपुर रवाना हो गए.

पढ़ेंः नर्सिंग और पैरामेडिकल संस्थानों की रेटिंग कराने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी, सीएम ने दिया प्रमाण पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details