उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने की मॉक ड्रिल

यूपी के गोंडा जिले में आगामी पंचायत चुनाव में अप्रिय घटना को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने मॉक ड्रिल किया. इस मौके पर एसपी संतोष मिश्रा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार पुलिस अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है और चुनाव के दौरान बवाल करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा.

By

Published : Apr 7, 2021, 8:14 AM IST

पुलिस ने की मॉक ड्रिल.
पुलिस ने की मॉक ड्रिल.

गोंडा: जिले में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए पुलिस लगातार तैयारियों में जुटी है. चुनाव में किसी भी तरह की अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. रिजर्व पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में मंगलवार को पुलिस फोर्स की तैयारियों को परखने के लिए मॉक ड्रिल की गई. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा की देखरेख में जिले के 16 थानों की पुलिस फोर्स ने दंगाइयों व बलवा करने वाले लोगों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल की. एसपी ने पुलिसकर्मियों को आपात स्थिति मे हालात को काबू करने के लिए लाठी चार्ज, रस्सी लगाकर भीड को नियंत्रित करने, आंसू गैस का प्रयोग करने व जरूरत पड़ने पर रबर बुलेट का प्रयोग करने का प्रशिक्षण दिया.

निशानेबाजी का प्रयास.
रस्सी लगाकर भीड को नियंत्रित करने की तैयारी.

इसे भी पढ़ें-112 पर मिली दंगे की सूचना, पुलिस ने स्थिति पर पाया काबू


पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण करने के लिए पुलिस तैयार

एसपी संतोष मिश्रा का कहना है कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पुलिस की प्राथमिकता है. इसके लिए गोंडा पुलिस पूरी तरह से तैयार है. पुलिस फोर्स ने मॉक ड्रिल कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन भी किया है. शासन की मंशा के अनुसार पुलिस अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है और चुनाव के दौरान बवाल करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details