उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम ने जिला और महिला अस्पताल का किया निरीक्षण, खामियां देख बिफरे

गोंडा में जिलाधिकारी ने जिला और महिला अस्पताल का आज औचक निरीक्षण किया. इसके साथ ही ड्राई रन की तैयारियों का भी जायजा लिया.

By

Published : Jan 5, 2021, 5:41 AM IST

डीएम ने किया निरीक्षण.
डीएम ने किया निरीक्षण.

गोंडा:जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण प्रारंभ कर दिया है. सोमवार को जिलाधिकारी सुबह 9:45 बजे जिला अस्पताल पहुंचे. वहां पर उन्होंने सबसे पहले कोविड वार्ड की व्यवस्था को देखा. उसी दौरान ड्रग बेयर हाउस में गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि तत्काल साफ-सफाई सुनिश्चित कराई जाए. अस्पताल परिसर में खुले में बह रहे पानी को देख डीएम ने चिकित्सा अधीक्षक से जवाब पूछा और तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए.

जिला और महिला अस्पताल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने दोपहर बाद महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. यहां पर सबसे पहले कोविड-19 की तैयारियों का जायजा लिया. उसके बाद महिला अस्पताल में वार्ड और परिसर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुए मरीजों के पास प्रसूता बुकलेट को भरने के निर्देश दिए. साथ ही साथ महिला अस्पताल में 100 वार्ड वाली नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया.


डीएम ने ड्राई रन तैयारियों का जायजा लिया

महिला अस्पताल में निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिले में ड्राई रन होना है, जिसके लिए नगरीय क्षेत्र में 3 अस्पताल और ग्रामीण क्षेत्र में 3 अस्पताल चुने गए है. डीएम ने जिला अस्पताल में ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लिया. इसके अलावा मेडिकल वार्ड, सर्जिकल वार्ड, ट्रॉमा वार्ड, चिल्ड्रन वार्ड, रैन बसेरा सहित कई वार्डों का डीएम ने निरीक्षण किया और सभी आवश्यक प्रबंध दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details