उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2019, 12:51 AM IST

ETV Bharat / state

गोण्डा में एएसपी की अनोखी पहल, राष्ट्रगान गाकर प्रदर्शनकारियों को कराया शांत

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं गोण्डा में एएसपी की अनोखी पहल देखने को मिली. एएसपी ने राष्ट्रगान गाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत कराया.

etv bharat
गोण्डा एएसपी ने गाया राष्ट्रगान.

गोण्डा:नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में फैजाबाद रोड पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने अनोखी पहल करते हुए भीड़ को शांत करने व राष्ट्र भावना जागृत करने के लिए राष्ट्रगान 'जन-गण-मन स्वयं गाना शुरू किया तो उनके साथ भीड़ ने भी राष्ट्रगान गाया. तब जाकर आक्रोशित लोग शांत हुए.

एएसपी ने गाया राष्ट्रगान.

फैजाबाद रोड पर जुमे की नमाज के बाद लोग बाजार में दुकानें बंद कर प्रदर्शन कर रहे थे. इसमें सबसे ज्यादा युवाओं की संख्या दिखी. जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिस, पीएसी व महिला पुलिस की तैनाती की गई.

ये भी पढ़ें: CAA PROTEST LIVE UPDATE: मेरठ में हिंसक प्रदर्शन के पीछे बाहरी लोगों का हाथ- एसएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि गोण्डा शहर में जुमे की नमाज के बाद अचानक युवक इकट्ठे हो गए. वे सब जाकर इमामबाड़ा में इकट्ठे हुए. काफी भीड़ थी. वे बहुत आक्रोशित थे और नारेबाजी कर रहे थे.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने भीड़ से संवाद कायम किया और शांति बनाए रखने की अपील की. इसके लिए उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों के साथ राष्ट्रगान भी गया, जिसमें भीड़ ने भी उनका साथ दिया और एक अच्छा माहौल बना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details