उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोंडा: लड़की का अपहरण कर कराया धर्मांतरण, 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के गोंडा में बीते दिनों एक लड़की का अपहरण कर लिया गया था. इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. अब पीड़िता के परिजनों ने एक और तहरीर दी है. इसमें उन लोगों ने आरोपी पक्ष के लोगों पर धर्मांतरण और लव जिहाद सहित अन्य आरोप लगाए हैं. पुलिस ने इस मामले में आठ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.

By

Published : Oct 29, 2020, 2:48 PM IST

लड़की का अपहरण कर कराया धर्मांतरण
लड़की का अपहरण कर कराया धर्मांतरण

गोंडा: जिले के थाना करनैलगंज क्षेत्र में 16 अक्टूबर को एक समुदाय की लड़की का दूसरे समुदाय के लड़के ने अपहरण कर लिया था. इस मामले में लड़की के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में 21 अक्टूबर को लड़की की बरामदगी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं, अब लड़की के परिजनों ने लड़के के परिवार वालों पर धर्मांतरण, लव जिहाद सहित कई अन्य आरोप लड़के के परिजनों पर लगाए हैं. इसके बाद परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. लड़की के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 8 नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे.

क्या बोले पीड़िता के पिता
इस बारे में पीड़िता के पिता ने बताया कि 26 अक्टूबर को आरोपी के परिजन हमारे घर आए थे. वह हम लोगों पर दबाव बनाने लगे कि सुलह-समझौता कर लो. उन लोगों ने पैसे का लालच भी दिया. जब हम नहीं माने तो हमारे ऊपर चाकुओं से हमला कर चले गए. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी के परिजनों ने लड़की का धर्मांतरण भी कराया है. आरोपी के परिजन हमारी लड़की को कहीं बाहर भेजने की बात कर रहे थे. उन लोगों ने लड़की का ब्रेन वाश करके उसे अपनी तरफ मोटिवेट कर लिया है.


पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
इस बारे में पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने बताया कि 17 अक्टूबर को थाना करनैलगंज क्षेत्र में तहरीर प्राप्त हुई थी, जिसमें एक युवती के अपहरण की घटना बताई गई थी. जो आरोपी युवक था वह दूसरे संप्रदाय का था. पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए अभियोग पंजीकृत किया गया और लड़की की बरामदगी तत्काल सुनिश्चित कराई गई. इसके साथ ही अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है. वहीं बीती रात लड़की पक्ष ने एक और तहरीर दी है, जिसमें लड़के पक्ष के परिजनों द्वारा मारपीट किए जाने समेत और कई आरोप लगाए गए हैं. इसमें भी अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. घटना की जानकारी के बाद तत्काल सीनियर अफसरों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details