उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 25, 2022, 10:18 AM IST

Updated : Apr 25, 2022, 1:27 PM IST

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा, कहा- अस्पतालों में मरीजों को मिले घर जैसा व्यवहार

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

10:09 April 25

गोंडा में डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

गोंडा: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को गोंडा पहुंचे. उन्होंने सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और डीएम-एसपी के साथ समीक्षा बैठक की. डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मरीजों को घर जैसा व्यवहार मिले. डिप्टी सीएम ने कहा कि 2025 तक टीबी को खत्म करने का लक्ष्य है.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने समीक्षा बैठक के दौरान सड़क, बिजली और पेयजल योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी ली. साथ ही परिषदीय स्कूलों में शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाने पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिले.

यह भी पढ़ें:डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे से मारपीट मामले में 48 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान डॉक्टरों के कार्य व्यवहार की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि अस्पतालकर्मी मरीजों को भगवान जैसा मानें. जच्चा-बच्चा को 48 घंटे तक अस्पताल में रोकने का निर्देश दिया. वहीं, उन्होंने टीबी मरीजों को गोद लेने के निर्देश दिए. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार आम जनता को उच्च स्तरीय व्यवस्था देने के लिए कटिबद्ध है. सरकार गरीबों और वंचितों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है. इसके बाद डिप्टी सीएम मनकापुर के लिए रवाना हो गए. वे मनकापुर स्थित आईटीआई में आयोजित पार्टी कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं, वे बीजेपी के जिला स्तरीय प्रशिक्षण में भी शिरकत करेंगे.

गोंडा दौरे के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने निर्माणधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि निर्माणधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज गुणवत्तापूर्ण बने. उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति देखी. उन्होंने मेडिकल कॉलेज का काम समय से पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान जिले के सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, करनैलगंज विधायक अजय सिंह सहित अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 25, 2022, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details