उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा: मॉनसून में बढ़ा डेंगू का खतरा, ऐसे करें बचाव

उत्तर प्रदेश के गोण्डा में बाढ़ और बारिश से जगह-जगह पानी भर जाने से लोगों पर डेंगू का खतरा मंडरा रहा है. जिला अस्पताल में भी इस बाबत तैयारियां कर ली गई हैं और लोगों को भी हिदायत दी जा रही है कि घर में कहीं भी पानी इकट्ठा न होने दें.

By

Published : Sep 18, 2019, 12:25 PM IST

बाबू ईश्वर शरण जिला चिकित्सालय.

गोण्डाः जिले में बाढ़ और बारिश से जगह-जगह पानी भर जाने के कारण इस समय डेंगू फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है. जिला अस्पताल में भी इस बाबत तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. लोगों को हिदायत भी दी जा रही है कि घर में किसी भी जगह पानी इकट्ठा न होने दें, ताकि डेंगू के मच्छर न पनप पाएं.

बाबू ईश्वर शरण जिला चिकित्सालय.

वहीं सड़कों के किनारे जगह-जगह भरे पानी को हटाने के मामले में प्रशासन फेल साबित हुआ है. बता दें कि मानसून की बारिश के दौरान एडीज एजिप्टी मादा मच्छर पनपता है, जो डेंगू का प्रमुख कारक है.

ये भी पढ़ें:-प्रयागराज: बाढ़ के साथ डेंगू ने दी दस्तक

जिला अस्पताल की सीएमओ मधु गैरोला ने बताया कि डेंगू और संक्रमण बीमारी से बचने के लिए सबसे पहले घरों में पानी का जमाव न होने दें. डेंगू के खतरे को देखते हुए इससे बचने के लिए जिला अस्पताल में तैयारी पूरी कर ली गई हैं. इस समय डेंगू से पीड़ित एक महिला का इलाज चल रहा है. जिला अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है, जिससे मरीजों की देखभाल हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details