उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोंडा: अधिवक्ताओं ने गोंडा-लखनऊ राजमार्ग किया जाम, मजिस्ट्रेट को सौंपा मांग पत्र

यूपी के गोण्डा जिले में सोमवार को अधिवक्ताओं ने गोंडा-लखनऊ राजमार्ग जाम कर दिया. इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Jul 29, 2019, 8:48 PM IST

अधिवक्ताओं ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन.

गोंडा: जनपद में सोमवार को जिला बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने गोंडा-लखनऊ राजमार्ग जाम कर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. प्रदेश भर के अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर ग्राम न्यायालय की स्थापना के विरुद्ध और प्रदेश के विभिन्न जिलों में अधिवक्ताओं की सुरक्षा हेतु एडवोकेट प्रोटक्शन एक्ट के निर्माण की मांग की. अम्बेडकर चौराहे को जाम कर अधिवक्ताओं ने मांग पत्र मजिस्ट्रेट को सौंपा.

अधिवक्ताओं ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन.

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश में अधिवक्ताओं की हत्याएं हो रही हैं. सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन सरकार अधिवक्ताओं के वादों को पूरा नहीं कर रही है. मृतक अधिवक्ताओं के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात की गई थी वह भी नहीं हो रहा हैं. प्रदेश में अधिवक्ताओं पर लगातार हो रहे हमले को सरकार रोकने में विफल साबित हो रही है.

हम चाहते हैं कि अधिवक्ताओं पर अपराधिक घटनाओं को रोका जाए और जिन अधिवक्ताओं की हत्या हुई है उनके परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए. योगी सरकार भेदभाव कर रही हैं. अखिलेश सरकार ने अधिवक्ताओं को भत्ता देने की स्वीकृति की थी, लेकिन योगी सरकार ने आते ही उसे बंद कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details