उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 8, 2021, 6:55 AM IST

ETV Bharat / state

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन, विजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर किया सम्मानित

गोंडा के नंदिनी नवाबगंज शूटिंग रेंज में चल रहे सात दिवसीय 43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग (शॉटगन) चैंपियनशिप का समापन समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह और मुख्य अतिथि विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.
43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

गोंडा : जिले के नंदिनी नवाबगंज शूटिंग रेंज में सात दिवसीय 43वीं राज्य स्तरीय शॉटगन चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इसमें प्रदेश के कोने-कोने से आये खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया. वहीं रविवार को समापन समारोह में पदक अलंकरण, मेडल सेरेमनी के मौके पर कार्यक्रम के अध्यक्ष सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह, मुख्य अतिथि पूर्वमंत्री/विधायक रघुराज प्रताप सिंह और विशिष्ट अतिथि यूपी राइफल एसोसिएशन अध्यक्ष श्याम सिंह यादव व उपाध्यक्ष एशिया कुश्ती संघ करन भूषण सिंह ने पदक विजेता निशानेबाज खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

पदक विजेता
ट्रैप के आईएसएएफ कैटेगरी में जूनियर मेन्स का गोल्ड, गोरखपुर के इल्हान मुस्रफ हसन, सिल्वर, आगरा के बागेश चौधरी और ब्रॉन्ज मेडल को मिला. वहीं सीनियर में गोरखपुर के सायफ हसन को स्वर्ण, प्रयागराज के दानिश अहमद को रजत और पीलीभीत के अजय सिंह को ब्रॉन्ज मेडल से नवाजा गया. महिलाओं में जूनियर और सीनियर दोनों वर्गों का गोल्ड मेडल अलीगढ़ के शबीरा हैरिस को प्राप्त हुआ.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

एनआर वर्ग के पदकवीर शूटर
एनआर में लखनऊ के शूटरों ने पहला और दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया. यहां के ताहा शईद जाफरी को गोल्ड और ओमर जिया को सिल्वर मेडल मिला. ब्रॉन्ज मेरठ के अनन्त विहान के नाम रहा. वहीं सीनियर में गोरखपुर के मोहम्मद हसन पहले, मेरठ के मोहम्मद सलीम दूसरे तथा झांसी के डेनियल मैथ्यू तीसरे स्थान पर रहे. सर्विसेज में पीलीभीत के तैय्यब अली को गोल्ड और लखनऊ के उमेश सिंह को सिल्वर मेडल से अलंकृत किया गया. महिलाओं में सोनभद्र की युवा शूटर वत्सला इस चैम्पियनशिप के तीन ईवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली इकलौता खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया. अयोध्या के श्वेता सिंह को सिल्वर और कानपूर की उमाना इब्राहिम को ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ. वहीं वूमेन जूनियर में अलीगढ़ की आची कालरा को पहला और वाराणसी के नित्या सिंह को दूसरा स्थान हासिल हुआ. वेटरन्स में लखीमपुर के जीएस सिंह को स्वर्ण और यहीं के प्रतीन्दर सिंह को सिल्वर और हापुड़ के अकबर अली को ब्रॉन्ज मेडल से नवाजा गया.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

निरीक्षक राजेश सिंह को भी मिला मेडल
स्टेट चैम्पियनशिप के डबल ट्रैप मेन्स के सर्विसेज कैटिगरी में बेहतर प्रदर्शन के साथ 12 अंक प्राप्त करने पर निरीक्षक राजेश सिंह को भी सिल्वर मेडल हासिल हुआ.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

लखनऊ और गोरखपुर रहे अव्वल
ट्रैप शूटिंग के आईएसएसएफ में टीम प्रदर्शन के अधार पर 135 अंकों के साथ गोरखपुर को विजेता और 125 अंक पाकर लखनऊ उप विजेता बनी. 115 अंक अर्जित कर कानपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही. वहीं एनआर वर्ग में टीम प्रदर्शन के अधार पर लखनऊ की दो टीमों को विजेता और उप विजेता घोषित किया गया. 49 अंकों के साथ लखीमपुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के लिए बधाई : रघुराज प्रताप सिंह
मुख्यातिथि कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के लिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों और विशेष तौर पर ब्लॉक प्रमुख करन भूषण सिंह की सराहना करते हुए आश्वासन दिया की शूटरों के जरूरत के हर संसाधनों को पूरा कराने में उनका सहयोग रहेगा.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

नंदिनी शूटिंग रेंज में प्रतियोगिता आयोजित सराहनीय कदम
यूपी राइफल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रेरणा से बेटे करन भूषण सिंह ने बेहतरीन शूटिंग रेंज की स्थापना कर प्रदेश भर के खिलाड़ियों को अभ्यास करने और एसोसिएशन को प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में भी प्रतियोगिता आयोजित करने का विकल्प देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है. उन्होंने कहा कि इस बार के प्रतियोगिता मे अब तक के सर्वाधिक संख्या मे शूटरों ने शिरकत किया. यह रेंज की बढ़ रही लोकप्रियता का प्रमाण है.

43वीं राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप का समापन.

खेल जीत-हार के लिए नहीं बेहतर प्रदर्शन के लिए खेलना चाहिए : सांसद बृजभूषण सिंह
इस दौरान समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद कैसरगंज बृजभूषण सिंह ने कहा कि उनका प्रयास हमेशा से मंडल में खेल को आगे बढाने का रहा है. प्रदेश भर से स्टेट चैम्पियनशिप मे खिलाड़ियों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जीत-हार की परवाह किए बिना हर युवा को खेलों में प्रतिभाग करना चाहिए. इससे स्वास्थ्य लाभ तो होता ही है, साथ में परस्पर सौहार्द भी बढ़ता है.

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक गंगा सिंह, अविनाश जिला प्रचारक, करण भूषण सिंह राष्ट्रीय शूटिंग गोल्ड मेडलिस्ट, नन्दिनी शूटिंग रेंज में समापन समारोह मे यूपी राईफल एशोसियेशन के पदाधिकारी रमिंदर शर्मा, सचिव उत्तर प्रदेश शूटिंग एसोसिएशन, जगदीप वरिष्ठ उपाध्यक्ष शूटिंग एसोसिएशन, जीएस सिंह उपाध्यक्ष शूटिंग एसोसिएशन, पंकज श्रीवास्तव संयुक्त सचिव शूटिंग एसोसिएशन, शादबिन आसिफ संयुक्त सचिव शूटिंग एसोसिएशन, शिवेन्द्र मोहन कोषाध्यक्ष, प्रवेश खान शूटिंग मेडलिस्ट, अवधेश प्रसाद सिंह उर्फ मंजू सिंह पूर्व विधायक, विनोद पांडे, बृजकिशोर मिश्रा पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत, राम बहादुर सिंह पूर्व मंत्री, विनय शाही अध्यक्ष लखनऊ कुश्ती संघ, पंकज सिंह, आदित्य सिंह, भारतीय कुश्ती कार्यकारिणी सदस्य, सांसद कैसरगंज प्रतिनिधि संजीव सिंह, राजू प्रधान सुनौली, रज्जन बाबा, अखंड सिंह प्रबंधक फैजाबाद विद्यालय, डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह नवाबगंज चेयरमैन, सावन सिंह रेलवे बोर्ड, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भिल्लर बाबा, मुकेश कुमार सिंह पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष साकेत महाविद्यालय, धर्मेंद्र पाण्डेय, सतीश सिंह, पिंकल सिंह, सुल्तान सिंह, सोनू सिंह, रेफरी हरप्रीत सिंह मांडला, गगन कुमार आफिशियल मोहम्मद जैद खान, स्कोर प्रशांत शर्मा, कासिम अली, संचालन में टीम नन्दिनी के प्रभात सिंह सुधीर यादव प्रमुख रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details