उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा : मेडिकल छात्र अपहरण मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार

गोण्डा के बहुचर्चित मेडिकल छात्र गौरव हालदार के अपहरण मामले का पुलिस ने पूर्णरूप से खुलासा कर दिया है. मामले में अभी तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. हालांकि महिला डॉक्टर प्रीति मेहरा को पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

By

Published : Jan 24, 2021, 8:54 AM IST

मेडिकल छात्र के अपहरण में दो अन्य आरोपी गिरफ्तार
मेडिकल छात्र के अपहरण में दो अन्य आरोपी गिरफ्तार

गोण्डा: यूपी के गोण्डा जिले में मेडिकल के छात्र गौरव हालदार अपहरण मामले में पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस और स्वाट टीम ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले नोएडा पुलिस ने तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं संत कबीर नगर से घटना का मास्टरमाइंड रोहित सिंह और सतीश कुमार कुमार को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बहराइच जिले के रहने वाले रोहित सिंह इस पूरे अपहरण कांड का मास्टरमाइंड था और मेडिकल के छात्र गौरव हालदार के पिता निखिल हालदार का पूर्व परिचित भी था. रोहित को अंदाजा था कि निखिल फिरौती की रकम देने में सक्षम है. रोहित ने डॉ. अभिषेक सिंह से संपर्क किया जो गोंडा का रहने वाला है और अपहृत छात्र गौरव को वह जानता है. डॉक्टर अभिषेक दिल्ली के नजफगढ़ स्थित राठी अस्पताल में डॉक्टर के रूप में काम करता है. यहीं पर काम करने वाली डॉक्टर प्रीति मेहरा नाम की एक महिला डॉक्टर के साथ मिलकर उसने इस घटना का ताना-बाना बुना.

जानकारी देते आईजी राकेश सिंह

ऐसे किया था छात्र का अपहरण

आरोपियों ने बताया कि गौरव हालदार को निशाना बनाने के लिए पहले डॉ. प्रीति मेहरा से गौरव हालदार को फोन कर निशाना बनाया गया और जब वह प्रीति के जाल में फंस गया तब उसको फोन करके बुलाया और नशे का इंजेक्शन देकर दिल्ली के फ्लैट में रखा. इसके बाद 19 तारीख को फोन कर 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई और फिर 22 तारीख का अल्टीमेटम देकर फोन रख दिया. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने 21 तारीख को फिर से फोन करके 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

इसी बीच अपहरण मामले में सक्रिय यूपी एसटीएफ टीम, गोंडा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने सर्विलांस की मदद से इनकी लोकेशन ट्रेस की और तीन अभियुक्तों अभिषेक सिंह, मोहित सिंह और राजस्थान के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर गौरव हालदार को बरामद किया. इन्हीं से पूछताछ के आधार पर आज पुलिस ने संत कबीर नगर जनपद में रोहित सिंह और सतीश कुमार को भी धर दबोचा.

आईजी ने किया खुलासा
आईजी देवीपाटन रेंज राकेश सिंह ने मीडिया के सामने दोनों अभियुक्तों को पेश किया और बताया कि पुलिस ने बड़ी ही सक्रियता से इस अपहरण कांड का खुलासा कर दिया है. वहीं डॉ. प्रीति मेहरा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिसके लिए टीमें दिल्ली नोएडा, संत कबीर नगर, बहराइच, गोंडा और आसपास के जनपदों में दबिश दे रही हैं.

गौरव के पिता ने पुलिस को किया धन्यवाद

इस घटना के खुलासे और बच्चे की सकुशल बरामदगी के बाद गौरव हालदार के पिता निखिल हालदार भी भावुक हो गए और गोंडा पुलिस को धन्यवाद दिया. उनका कहना है कि 4 दिन बाद उन्होंने उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन अब अपने लड़के को पाकर बेहद खुश हैं फिलहाल गोंडा पुलिस के लिए अभी भी प्रीति मेहरा सवाल बनी हुई है.

सरकार ने पुलिस को दिया इनाम
पुलिस टीम को मिला इनाममेडिकल छात्र अपहरण सकुशल बरामद करने वाली टीम को मुख्यमंत्री ने दो लाख रुपये की घोषणा किया है. स्थानीय प्रयागपुर विधानसभा बहराइच के विधायक सुभाष त्रिपाठी ने पुलिस टीम को 51 हजार रुपये का चेक देकर सम्मानित किया. वहीं आईजी राकेश सिंह ने 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details