उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर में 2 प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 75

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में कोरोना वायरस के 2 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 75 हो गई है .

By

Published : May 24, 2020, 12:05 AM IST

ghazipur news
नोडल अधिकारी डॉ. उमेश

गाजीपुर:जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. शनिवार शाम को 2 नए प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 75 के पार पहुंच गई है. इनमें से 68 मरीज एक्टिव हैं. दोनों नए मरीजों को मुहम्मदाबाद कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इनमें से एक मरीज मनिहारी ब्लॉक के पारा और दूसरा दुल्लहपुर के रेवरिया का रहने वाला है. ये लोग निजी साधनों से मुंबई से 18 मई को गाजीपुर लौटे थे, जो सीधे अपनी जांच कराने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. परीक्षण के दौरान मेडिकल टीम ने उन्हें संदिग्ध मानते हुए आइसोलेट कर दिया था. आज इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इन मरीजों के संपर्क में आए 70 लोगों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया.

कोविड वार्ड जिला अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. उमेश ने बताया कि दोनों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद उन्हें उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड-19 L1 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. साथ ही संक्रमितों के गांव को सैनिटाइज कराने की व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details