उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर: एसडीएम ने खाद की दुकानों पर की छापेमारी, दो दुकान सील

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में यूरिया की कालाबाजारी को रोकने के लिए एसडीएम ने खाद की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर एसडीएम ने दो दुकानों को सील कर दिया.

By

Published : Sep 6, 2020, 1:31 PM IST

ghazipur news
छापेमारी के दौरान दो दुकानें हुई सील

गाजीपुर: जिले में इन दिनों खाद की उपलब्धता के बावजूद यूरिया की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है, जिससे किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी के मद्देनजर एसडीएम जमानिया ने यूरिया की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी पर रोक लगाने के लिए जमानिया तहसील की खाद की दुकानों पर छापेमारी की.

खाद की दुकानों पर एसडीएम ने की छापेमारी.
  • यूरिया की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी पर रोकने के लिए एसडीएम ने जमानिया तहसील की खाद की दुकानों पर छापेमारी की.
  • इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर एसडीएम ने दो दुकानों को सील कर दिया.


छापेमारी के दौरान एसडीएम के साथ शहर कोतवाल राजीव सिंह समेत अन्य आलाधिकारी मौजूद रहे. छापेमारी में अनियमितता पाए जाने पर उप जिलाधिकारी ने दो दुकानों को सील कर दिया. जिसमें जमानिया रेलवे स्टेशन स्थित रजत खाद भंडार और कर्महरी स्थित अभिमन्यु खाद भंडार को तत्काल सील करा दिया गया. प्रशासन के इस एक्शन से खाद विक्रेताओं में हड़कंप की स्थिति बनी रही.

दो खाद की दुकानें हुई सील.
उप जिलाधिकारी सत्यप्रिया सिंह ने बताया कि खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए यह छापेमारी की गई है. रजत खाद भंडार की दुकान में उपलब्ध स्टॉक और स्टॉक रजिस्टर में विसंगतियां पाई गई. वहीं बिहार सीमा के पास स्थित अभिमन्यु खाद भंडार मौके पर बंद पाई गई. जिसे कालाबाजारी की संभावना के दृष्टिगत स्टॉक रजिस्टर के मिलान होने तक वितरण के स्थलीय निरीक्षण और भौतिक सत्यापन तक सील कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details