उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश और दुनिया की समस्याओं का समाधान महात्मा गांधी के विचारों में है: मनोज सिन्हा

गांधी जयंती की 150वीं जयन्ती के अवसर पर जिले में संकल्प पदयात्रा निकाली गई. पूर्व रेल राज्य मंत्री मंत्री मनोज सिन्हा मौजूद रहे. वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीजी के सपनों के मुताबिक देश को आगे ले जा रहे हैं.

By

Published : Oct 2, 2019, 10:46 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

गाजीपुर: जिले में गांधी जयंती की 150वीं जयन्ती के अवसर पर जिले में संकल्प पदयात्रा निकाली गई. संकल्प पदयात्रा जिले के साइन पब्लिक स्कूल से शुरू की गई. संकल्प पदयात्रा में पूर्व रेल राज्य मंत्री मंत्री मनोज सिन्हा मौजूद रहे. वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश और दुनिया की समस्याओं का समाधान गांधी जी के विचारों में है.

जिले में निकाली गई संकल्प पदयात्रा.

पढ़ें:90 साल पहले 2 अक्टूबर को गाजीपुर आए थे बापू, तब रास्ते में खराब हो गई थी कार

जानिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने क्या कहा
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जी के सपनों के मुताबिक देश को आगे लेजा रहे हैं. वह भारत को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाना चाहते हैं. दुनिया की 17% आबादी भारत की है. उन्होंने कहा कि जल संरक्षण और संवर्धन केवल सरकारी प्रयासों से नहीं हो सकता.

गांधी जी भी जन सहभागिता पर बल देते थे. प्रधानमंत्री मोदी भी चाहते हैं कि जनसहयोग से भारत को शीर्ष पर ले जाया जाए. गांधी संकल्प पदयात्रा में भाजपा कार्यकर्ताओं बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. यह पदयात्रा आज महात्मा गांधी के जन्मदिन से शुरू होकर सरदार पटेल के जन्मदिन तक चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details