उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर में कोरोना संदिग्धों की सैंपलिंग बंद, 232 की रिपोर्ट पेंडिंग

यूपी के गाजीपुर जिले से पिछले दिनों 667 कोरोना सैंपल वाराणसी भेजे गए, जिसमें से अभी 232 रिपोर्ट नहीं आई है. पिछले तीन दिनों से वाराणसी से एक भी जांच रिपोर्ट न आने की वजह से जिले में कोरोना सैंपलिंग पर रोक लगा दी गई है.

By

Published : May 4, 2020, 6:42 PM IST

cmo ghazipur
सीएमओ गाजीपुर

गाजीपुरःबीएचयू में लैब सहायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गाजीपुर जिले में सैंपलिंग बंद कर दी गई है. जिले से पिछले दिनों 667 सैंपल वाराणसी भेजे गए, लेकिन तीन दिनों से कोई रिपोर्ट नहीं आई. इस वजह से सैंपल भेजना बंद कर दिया गया. सीएमओ ने बताया कि जल्द ही सैंपलिंग दोबारा शुरू की जाएगी.


गोरखपुर में भी कोरोना सैंपल ओवरलोड
बता दें कि गाजीपुर के कोरोना संदिग्धों के वाराणसी भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट पिछले तीन दिनों से नहीं आ रही है, जिसकी वजह से जांच रिपोर्ट पेंडिंग होती जा रही है. दरअसल, बीएचयू में लैब सहायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वहां जांच बंद कर दी गई है. जिसके बाद गाजीपुर का सैंपल गोरखपुर भेजा जा रहा था, लेकिन गोरखपुर में भी ओवरलोड की समस्या है. इस वजह से जिले में कोरोना सैंपलिंग पर रोक लगा दी गई है.

सीएमओ डॉ. जी.सी. मौर्या ने बताया कि उच्चाधिकारियों और शासन को समस्या के बारे में अवगत कराया गया है. शासन से प्राप्त निर्देशों के मुताबिक जल्द ही दोबारा सैंपलिंग शुरू की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details