उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने किडनैपर्स के चंगुल से मासूम को बचाया

By

Published : Jan 25, 2021, 3:32 PM IST

गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र से 4 वर्षीय मासूम बच्चे को किडनैप कर लिया गया था. पुलिस ने बच्चे को किडनैपर्स के चंगुल से बचा लिया है. वहीं मामले में अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में अपहरणकर्ता
पुलिस की गिरफ्त में अपहरणकर्ता

गाजीपुर: जिले के दिलदारनगर थाना क्षेत्र से किडनैप किए गए 4 वर्षीय मासूम को पुलिस ने 7वें दिन सकुशल बरामद कर लिया है. इस वारदात में शामिल सात अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार चल रहा है. गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं के कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल के अलावा कारतूस दो असलहा और 10 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं.

16 जनवरी को हुआ अपहरण

अपहृत बालक अब्दुल रहमान को उसके घर के पास से ही 16 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने फोन के जरिए 40 हजार रुपए की फिरौती मांगी. अपहृत बालक की सकुशल बरामदगी के लिए एचएचओ धर्मेंद्र कुमार पांडे, एचएचओ जमानिया राजीव कुमार सिंह और स्वाट इंचार्ज विनीत कुमार राय की अगुवाई में टीम बनाई गई.

दबिश से घबरा गए थे अपहरणकर्ता

पुलिस कप्तान ने बताया कि इस अपहरण कांड में लालू अंसारी, विकास दुबे उर्फ बाबा, हसीब अहमद, अमजद अंसारी, मोहम्मद कैफ खां, मोहम्मद इकबाल खान और कैप्स शेख उर्फ छोटू शामिल हैं. अपहरणकर्ताओं ने अपहरण के बाद बालक अब्दुल रहमान रहमान को जमानिया कोतवाली के नरियाव में कैफ शेख उर्फ छोटू के घर पर रखा था. पुलिस की लगातार दबिश से अपहरणकर्ता घबरा गए और वह किसी बहाने बालक को घर वापस भेजने की तैयारी में लग गए. इसी दौरान वह पुलिस के हाथ लग गए.

ऐसे किया किडनैप

अब्दुल रहमान को अपहरणकर्ता बहला-फुसलाकर सड़क तक ले गए. वहां पहले से मौजूद दो बाइक पर सवार उनके तीन साथियों ने अब्दुल रहमान को लेकर आगे निकल गए. इधर अब्दुल रहमान के घर वालों की पल-पल गतिविधियों से भी अपहरणकर्ता अमजद अपने साथियों को फोन से अवगत कराता रहा. पहले तो दिलदार नगर पुलिस ने अब्दुल रहमान की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन दूसरे दिन फिरौती के लिए फोन आने के बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details