उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर: बैंक खाते से लाखों उड़ाने वाले जालसाज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के गाजीपुर में जमानिया पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त ने एक शख्स के खाते से 1.90 लाख रुपये निकाल लिए थे. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने दी.

By

Published : Feb 9, 2020, 5:15 PM IST

etv bharat
गाजीपुर में ऑनलाइन ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार.

गाजीपुर: जमानिया पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. बीती 2 और 3 फरवरी को अभियुक्त ने ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दिया था.

ऑनलाइन ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार.

पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि 5 फरवरी को जमानिया रेलवे स्टेशन निवासी सौरव जायसवाल के खाते से 2 और 3 फरवरी को 8 बार में 1.90 लाख रुपये निकाल लिए गए. वादी की तहरीर पर जमानिया थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था, जिसमें प्रभारी निरीक्षक जमानिया विवेचना कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि विवेचना के दौरान साइबर सेल से जानकारी मिली कि पैसा मोबीवीक यूपीआई से निकाला गया है. डिजिटल साक्ष्य विकसित किए गए, जिसमें पता चला कि पैसा ट्रांसफर करने के दौरान मोबाइल पर ओटीपी आया होगा, जिस पर वादी सौरव जायसवाल से पूछा गया तो उसने बताया कि हमारे खाते से संबंधित रजिस्टर्ड नंबर बंद हो गया है. मोबाइल नंबर के बारे में पता लगाया गया तो मालूम हुआ कि वादी के पिता के नाम पर जनपद वाराणसी में भगवती कम्युनिकेशन दुकान से 30 जनवरी को दूसरा सिम लिया गया था.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब वहां के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो वादी ने अभियुक्त को पहचान लिया, जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक जमानिया ने अभियुक्त राजेश गुप्ता निवासी पटखौलिया को उसके दुकान से शुक्रवार की शाम गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त के घर से 1.73 लाख रुपये नकद बरामद किया गया है. बाकी रकम खर्च कर ली गई है.

ये भी पढ़ें:गाजीपुर: पीएम आवास योजना में अनियमितता, मानव संघर्ष पार्टी ने दिया धरना

ABOUT THE AUTHOR

...view details