उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश की सामाजिक न्याय यात्रा पिछड़ों और शोषितों का वोट लूटने की साजिशः ओपी राजभर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 17, 2023, 6:32 PM IST

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) से अलग होने के बाद लगातार अखिलेश यादव और पार्टी पर तंज कस रहे हैं. अब राजभर ने अखिलेश यादव की सामाजिक न्याय यात्रा पर तंज कसा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ओमप्रकाश राजभर ने सपा पर कसा तंज.

गाजीपुरः सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जहुराबाद विधानसभा से विधायक ओमप्रकाश राजभर जिले में लोकसभा तैयारी के मद्देनजर अपने कार्यकर्ताओं के साथ बूथवार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. राजभर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और लोगों से मिल भी रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर शुक्रवार को मरदह ब्लॉक में वे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सामाजिक न्याय यात्रा के सवाल पर खड़ा किया. उन्होंने यात्रा को पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों का वोट लूटने भर की साजिश करार दिया है.

सत्ता में रहते समय सपा को जाति जनगणना क्यों याद नहीं आईःओप्रकाश राजभर ने कहा कि 'जब सपा की सरकार थी तो 27% पिछड़ों के आरक्षण का लाभ कुछ ही जातियां उठा रही थीं. उसको इन्होंने दूसरी पिछड़ी या अति पिछड़ी जातियों में नहीं बांटा. कोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा है कि 27% आरक्षण का लाभ कुछ जातियां ही ले रही हैं, उसे सभी में बराबर बांटा जाए, लेकिन इन्होंने नहीं किया'. राजभर ने कहा कि 'समाजवादी पार्टी चार बार सत्ता में थी लेकिन कभी भी पिछड़ों, अति पिछड़ों और दलितों शोषितों की चिंता नहीं की और ना ही उनकी इन लोगों को याद ही आई, आज जाति जनगणना याद आ रही है. इस मुद्दे पर कभी भी इन्होंने अपने सत्ता और शासनकाल में प्रयास नहीं किया. अब जब यह विपक्ष में है, तो इनको जातिगत जनगणना याद आ रही है. यह सिर्फ चुनावी मुद्दा है और पिछड़ों और अति पिछड़ों का वोट लूटने भर की साजिश है. इन्होंने गरीबों और शोषितों की शिक्षा के लिए कुछ नहीं किया. सपा सरकार ने एम्स खोला तो सैफई में. जबकि आज गोरखपुर में एम्स खुल गया है. गाजीपुर सहित कई जगहों पर मेडिकल कॉलेज खुल गया है, चौतरफा विकास हो रहा है'.

इंडिया गठबंधन के नेता मेरे संपर्क में है, चुनाव में करेंगे सहयोगःराजनेता दोमुंहा सांप होते हैं के बयान पर राजभर आज भी कायम दिखे और कहा कि किसी नेता का नाम बताइए में बता दूंगा प्रूफ के साथ. वहीं मंत्री पद न मिलने पर इंडिया गठबंधन के नेताओं के संपर्क पर राजभर ने कहा कि 'मेरा सबसे संबंध है और इसका मतलब ये नहीं समझना चाहिए कि में एनडीए के साथ नहीं हूं. हमलोग एनडीए के साथ हैं और आगामी लोकसभा चुनाव साथ लड़ेंगे. इंडिया गठबंधन के जो नेता हमारे संपर्क में हैं, वो दूर से एनडीए का समर्थ और सहयोग करेंगे.'

इसे भी पढ़ें-ओम प्रकाश राजभर बोले- इंडिया गठबंधन लूटमार गिरोह, ईडी सीबीआई कर रही अच्छा काम

इसे भी पढ़ें-Om Prakash Rajbhar : ओमप्रकाश राजभर की राजनीति का बिहार लोकसभा चुनाव पर क्या असर होगा? जानिए फ्यूचर प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details