उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2021, 2:20 PM IST

ETV Bharat / state

आज भी विकास की बाट जोह रहा करकटपुर बस्ती

गाजीपुर जिले के करकटपुर बस्ती में विकास कार्यों को लेकर गांव वालों के बीच काफी नाराजगी है. ईटीवी भारत की टीम ने इलाके का दौरा कर वहां का हाल जाना. देखिए यह रिपोर्ट.

करकटपुर बस्ती
करकटपुर बस्ती

गाजीपुर : जनपद गाजीपुर में 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव का मतदान होना है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले में सरगर्मियां बढ़ गई हैं. गांव की सरकार बनाने के लिए प्रत्येक ग्राम सभा में प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. ईटीवी भारत की टीम ने बाराचवर ब्लॉक के उतराव ग्राम सभा के करकटपुर बस्ती में पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा लिया. यहां पर करीब 100 परिवार निवास करते हैं, लेकिन गांव में पिछले 5 वर्षों में सरकार द्वारा लागू किए गए विकास योजनाओं की एक भी योजना नहीं पहुंच पाई.

विकास का इंतजार

इसे भी पढ़ें-कोरोना टीकाकरण : 18 साल से ऊपर वालों के लिए आज से पंजीकरण

'पांच साल से कोई विकास नहीं'

करकटपुर बस्ती के लोगों से पिछले 5 वर्षों के विकास कार्यों के बारे में बात की गई. जनप्रतिनिधियों ने इलाके में विकास के कौन-कौन से काम किए, इस बारे में गांव वालों से जब पूछा गया तब उन्होंने खुलकर अपनी समस्याओं को रखा. लोगों ने बताया कि इस ग्रामसभा में अब तक कोई भी सरकारी योजना नहीं पहुंच पाई है. इससे लोगों में काफी नाराजगी है. वोटर्स का फोकस इस बार सिर्फ ग्रामसभा के विकास पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details