उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2020, 7:38 AM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुरः डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने विपक्ष को बताया वामपंथी, कही ये बात

यूपी के गाजीपुर में गंगा यात्रा पर लंका मैदान में जनसभा का आयोजन किया गया. इस जनसभा को संबोधिक करते हुए केंद्रीय मंंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने विपक्ष पर हमाला बोला. उन्होंने गंगा यात्रा पर सवाल उठाने पर विपक्षियों को वामपंथी बताते हुए कहा कि मत समझो वामपंथियों.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे.

गाजीपुरः बलिया से शुरू होकर गंगा यात्रा गाजीपुर पहुंची. इस दौरान लंका मैदान में जनसभा आयोजित की गई. गंगा यात्रा के साथ बलिया से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे और यूपी सरकार के तमाम दिग्गज मंत्री पहुंचे. जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने गंगा यात्रा पर सवाल उठाने वाले विपक्षियों को वामपंथी बताया. उन्होंने कहा कि मत समझो वामपंथियों.

जनसभा को संबोधित करते मंत्री महेंद्र नाथ पांडे.

उन्होंने कहा कि आज गंगा का जल हर जगह आचमन योग्य है. इसका अनुभव आप सभी खुद कर सकते हैं. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ स्थान पर गंगा का प्रवाह अवरोधित होता है. बाकी हर जगह पर गंगा का जल पीने योग्य है. डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि पहले भी प्रयत्न हुए थे गंगा को साफ करने का, लेकिन जमीन पर नहीं उतारा जा सका. उन्होंने विपक्षियों को वामपंथी बताते हुए कहा कि तुम क्या समझो वामपंथियों कि गंगा का महत्व क्या है.

इसे भी पढ़ें- गाजीपुर: दो दिव्यांग भाइयों के पक्के सुर जो बिखेरती है देशभक्ति के हर रंग

विपक्षी दलों की गंगा यात्रा को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ लोग इस गंगा को नहीं समझ पाते तो हम लोगों पर टिप्पणी करते हैं कि भाजपा ध्यान भटकाने के लिए गंगा यात्रा निकाल रही है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को क्या पता गांव की अनपढ़ महिला को पता है कि मां गंगा में श्रद्धा और विश्वास जुड़ा हुआ है. इसलिए वह पियरी चढ़ाने की बात कहती हैं.

केंद्रीय मंत्री ने वाराणसी का जिक्र करते हुए कहा कि एक वामपंथी फिल्मकार थे. उन्होंने वाटर फिल्म बनाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि यह जल है, क्या घर ले जाना है, क्या पूजा करना. उस वाटर फिल्म के निर्माण से लेकर आगे तक क्या दुर्गति हुई यह हिंदुस्तान क्या पूरी दुनिया जानती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details