उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 23, 2020, 5:50 AM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुर: पकड़ा गया तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

गाजीपुर में लॉकडाउन के दौरान गांव में एक तेंदुआ घुस गया. पुलिस और वन विभाग की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ लिया.

ghazipur news
पकड़ा गया तेंदुआ

गाजीपुरः लॉकडाउन में जंगली जीव गांव तक पहुंचने लगे हैं. नोनहरा शक्करपुर गांव में बुधवार सुबह गेहूं के खेत में एक तेंदुआ देखा गया. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस और वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में जुट गई. मौके पर डीएम ओमप्रकाश आर्य भी पहुंचे. ड्रोन कैमरे की मदद से तेंदुए की लोकेशन पता कर वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ने में कामयाबी हासिल की.

तेंदुए को पकड़ने के लिए गोरखपुर से वन विभाग की टीम बुलाई गई थी. वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर की मदद से तेंदुए को खोजना शुरू किया. इसी दौरान ट्रैक्टर चालक को तेंदुए की लोकेशन का पता चला. एनिमल कैचिंग एक्सपर्ट ने तेंदुए को गन की मदद से बेहोश किया. तेंदुए को सकुशल पकड़ने में दो वन दरोगा घायल हो गए, जिन्हें तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया.

काफी जद्दोजहद के बाद टीम ने तेंदुए पर काबू पाया और उसे पिंजरे में बंद किया गया. इसके बाद वन विभाग की टीम पिंजरे में कैद तेंदुए को अपने साथ ले गई. इस पूरे ऑपरेशन के दौरान ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस के द्वारा सभी को सुरक्षित इलाकों में रोक दिया गया था. ताकि तेंदुआ किसी को घायल ना कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details