उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताक पर रखी एडवाइजरी, लाइन लगवाकर थर्मल स्क्रीनिंग कर रहा गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जांच अभियान चलाया जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक-दूसरे से उचित दूरी बनाने की एडवाइजरी को नजरअंदाज कर लाइन लगवाकर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

By

Published : Mar 25, 2020, 4:36 PM IST

कोरोना संदिग्धों की थर्मल स्क्रीनिंग
कोरोना संदिग्धों की थर्मल स्क्रीनिंग

गाजीपुर:जहां कोरोना वायरस को लेकर गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग जांच अभियान चला रहा है. वहीं स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना की एडवाइजरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा. अन्य राज्यों और विदेशों से आए लोगों को चिन्हित कर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इस दौरान गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग एक-दूसरे से उचित दूरी बनाए बिना लाइन लगवाकर स्क्रीनिंग कर रहा है.

दरअसल लंबी लाइन लगवाकर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. ऐसे में कोरोना ग्रसित लोगों के संपर्क में रहने से अन्य लोगों में कोरोना ग्रसित होने का खतरा बढ़ गया है. हालांकि इस मामले में जिला प्रशासन या जांच अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

जानकारी देते एसीएमओ डॉ. उमेश कुमार.

जांच के लिए आए लोग बाहर से आए हैं. कुछ विदेश से हैं और कुछ भारत के दूसरे राज्यों से आए हैं. इनमें कुछ संभावित लक्षण पाए गए हैं, जिनकी जांच के लिए सैंपलिंग कर वाराणसी भेजा जा रहा है. आज 7 लोगों की सैंपलिंग की गई है.

डॉ. उमेश कुमार, एसीएमओ, गाजीपुर


ये भी पढ़ें-रामलला अस्थायी मंदिर में हुए विराजमान, सीएम योगी ने किया पूजन


ABOUT THE AUTHOR

...view details