उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 14, 2023, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

फिल्मी स्टाइल में पत्नी का मर्डर, हत्या कर दिखाया एक्सीडेंट, बीमा और दूसरी पत्नी के लिए दिया वारदात को अंजाम

यूपी के गाजीपुर में एक्सीडेंट में हुई महिला की मौत की कहानी पहले ही रची गई थी. आईटीबीपी जवान ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी को इसलिए मौत के घाट उतारा था.

गाजीपुर में हत्या का खुलासा
गाजीपुर में हत्या का खुलासा

गाजीपुरःसदर कोतवाली पुलिस क्षेत्र में 5 फरवरी को लार्ड कॉर्नवालिस के पास एक्सीडेंट में महिला की मौत आखिर कर हत्या निकली. पुलिस ने बड़े ही सूझबूझ से इसे सुलझाते हुए दो आरोपियों को जेल भेजा है. जबकि मुख्य अभियुक्त आईटीबीपी जवान और महिला का पति अभी भी फरार है.

एसपी गाजीपुर ओमवीर सिंह ने मंगलवार को बताया कि बीते 5 फरवरी को कोतवाली क्षेत्र के लार्ड कॉर्नवालिस के पास एक युवती का शव बरामद हुआ था, जिसकी पास में ही एक्सीडेंटल स्कूटी भी सड़क पर गिरी हुई थी. प्रथम दृष्टया मामला रोड एक्सीडेंट का था. बाद में पता चला था कि युवती काजल पांडे को किसी स्कोर्पियो ने रोड पर टक्कर मार दी थी और फरार हो गयी.

एसपी के अनुसार शव का जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि मृतका के गले पर निशान है और दम घुटने से उसकी मौत हुई है. इसके बाद क्षेत्राधिकारी सदर और कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच की तो पूरा मामला खुलकर सामने आया. एसपी के मुताबिक मृतका काजल ने 2019 में आईटीबीपी जवान आशुतोष दुबे निवासी सलारपुर ने कोर्ट मैरिज की थी. काजल के नाम 30 लाख का बीमा भी था और इसके बाद आशुतोष ने एक और शादी की थी.

दो शादियों का भेद खुलने के बाद आशुतोष काजल से छुटकारा पाना चाहता था. घटना वाले दिन 5 फरवरी को आषुतोष ने अपनी पत्नी काजल को स्थानीय सम्राट ढाबे पर बुलाया तो स्कूटी से आई. इसके बाद आशुतोष ने काजल के ही नाम से रजिस्टर्ड स्कार्पियों में उसे बिठा लिया और अपने गांव के ही दो दोस्तों राकेश केशरी और प्रिंस सिंह उर्फ लड्डू के साथ उसे एकांत में ले गया. यहां तीनों ने मिलकर काजल की गला दबा कर हत्या कर दी और फिर इस मौत को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए शव और स्कूटी को लार्ड कॉर्नवालिस के पास सड़क पर फेंक दिया. इसके बाद स्कूटी को टक्कर भी मार दी. जिससे हत्या एक्सीडेंट लगे और मृतका काजल के नाम से 30 लाख इंश्योरेंस का पैसा भी उसे मिल जाए और वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ मौज कर सके.

एसपी गाजीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि हत्या में सहयोगी दो राकेश और प्रिंस को हथियार, कारतूस के साथ पकड़कर जेल भेज दिया है. ये दोनों करंडा थाने के हिस्ट्रीशीटर भी बताए जा रहे हैं. फिलहाल आरोपी पति फरार है. बताया जा रहा है कि वो जम्मू कश्मीर की तरफ आईटीबीपी बटालियन में पोस्टेड है. इसकी तलाश में पुलिस जोर शोर से कर रही है.

इसे भी पढ़ें-Mathura crime : पति से गेहूं काटने काे लेकर विवाद, पत्नी ने खुद जहर खाकर बेटियाें काे भी खिलाया, 2 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details