उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ghazipur News: प्रेस लिखी कारों से एक करोड़ 20 लाख की हेरोइन बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 3, 2023, 3:00 AM IST

गाजीपुर पुलिस ने प्रेस लिखी लग्जरी कार से एक करोड़ 20 लाख की हेरोइन के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

एसपी ओमवीर सिंह ने
एसपी ओमवीर सिंह ने

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया.

गाजीपुरः जनपद की पुलिस ने गुरुवार को प्रेस लिखी लग्जरी गाड़ी से करोड़ो रुपये की हेरोइन बरामद की है. साथ ही अंतरराज्यीय हेरोईन तस्कर गिरोह के 2 सदस्यों को नकदी के साथ गिरफ्तार किया है. जिसमें एक बिहार का और दूसरा गाजीपुर का फर्जी पत्रकार है..

एसपी ओमवीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि गाजीपुर पुलिस ने प्रेस लिखे वाहन से एक किलो 2 सौ ग्राम हेरोइन के साथ 2 अंतरराज्यीय गैंग के तस्करों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि हेरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये बतायी जा रही है. इस गैंग के सरगना रामजी उर्फ निर्मल सिंह निवासी ब्रह्मपुर पश्चिम टोला थाना ब्रह्मपुर का गिरफ्तार किया है. जो बिहार के बक्सर जिले का है. साथ ही उसका साथी सुभाष यादव निवासी देवकली रामपुरमझा जिला गाजीपुर का ही रहने वाला है.

एसपी ने बताया कि स्थानीय भुड़कुड़ा पुलिस और स्वाट टीम को लीड मिली थी कि कुछ शातिर तस्कर हेरोइन ड्रग की सप्लाई करने के लिये जा रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने स्थानीय बेसो नदी पर चेकिंग बढ़ायी. इसी दौरान वहां 2 चार पहिया वाहन अलग-अलग दिशाओं से आकर रुके. पुलिस को देखकर दोनों वाहनों पर सवार दो लोग भागने लगे. पुलिस ने दौड़ाकर दबोच लिया. उन्होंने बताया कि अभियुक्त सुभाष यादव की अपनी कार पर पूर्वांचल न्यूज का बकायदा प्रेस लिखा स्टीकर लगाया हुआ था. उसने अपना एक फर्जी प्रेस आईडी कार्ड भी बनवा रखा था. जिसकी आड़ में वो ड्रग्स डीलिंग का कार्य गैंग बनाकर कर रहा था. जबकि बिहार का शातिर तस्कर निर्मल सिंह अपनी स्कॉर्पियो से पहुंचा था. फिलहाल पुलिस दोनों अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- Muzaffarnagar News: बारात में डांस करने को लेकर जो पक्षों में हुई जमकर फायरिंग, एक युवक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details