उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर: प्रशासन की मौजूदगी में हटवाया अवैध अतिक्रमण

By

Published : Jan 16, 2021, 2:11 AM IST

गाजीपुर जिले में प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. बता दें कि दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के चकमलुक गांव की दलित बस्ती में स्थित पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जाना है, लेकिन यहां ग्राम वासियों ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसे प्रशासन ने हटवाया.

प्रशासन की मौजूदगी में हटवाया अवैध अतिक्रमण
प्रशासन की मौजूदगी में हटवाया अवैध अतिक्रमण

गाजीपुर: दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के चकमलुक गांव की दलित बस्ती में स्थित पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जाना है, लेकिन इस बंजर भूमि पर लोगों ने अवैध अतिक्रमण किया था. शुक्रवार को पुलिस बल और प्रशासन की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया.

उपजिलाधिकारी सूरज कुमार यादव ने बताया कि शासन का निर्देश पर यह करवाई की गई है. शासन के मुताबिक हर स्थिति में पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय का निर्माण होना है. इसके लिए चकमलुक गांव की दलित बस्ती में बंजर भूमि की पैमाइश जुलाई में कराई गई थी. अवैध कब्जेदारों को जमीन खाली करने के बाबत तीन बार नोटिस भेजा गया, लेकिन उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया.

बता दें कि अतिक्रमणकारियों ने भूमि पर झोपड़ी, नए पौधे लगाने के साथ ही उपला पाथ रखा था. आज उच्चाधिकारियों के निर्देश पर दो जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया गया. उपजिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देश दिया कि तत्काल अतिक्रमण मुक्त जमीन को चिन्हित कर निर्माण के लिए आवंटित किया जाए. अतिक्रमण मुक्त कराने के दौरान मौके पर मनिहारी खण्ड विकास अधिकारी बीके मिश्रा, उपनिरीक्षक मनोज तिवारी, रामनुग्रह पाण्डेय, लेखपाल सहित अन्य राजस्व कर्मी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details