उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाईकोर्ट के आदेश के बाद गाजीपुर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 13 रिहायशी मकानों पर चलाया बुलडोजर

हाईकोर्ट के आदेश के बाद गाजीपुर जिला प्रशासन ने 13 रिहायशी मकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है. कोर्ट ने 16 मकानों के ध्वस्तीकरण के आदेश दिये थे. इसमें से 3 मकान पांच महीने पहले की ध्वस्त किए जा चुके हैं.

By

Published : May 26, 2023, 5:39 PM IST

etv bharat
गाजीपुर जिला प्रशासन

बुलडोजर से जमींदोज किए गए मकान

गाजीपुरःगाजीपुर जिला प्रशासन ने ऑपरेशन बुल्डोजर के तहत शुक्रवार को जिले के 13 रिहायसी आवास पर बुलडोजर च लाया. पांच माह पहले 3 मकान पर जिला प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चलाया गया था और बाकी बचे 13 रिहायशी आवास को स्वतः खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन 5 माह बीत जाने के बाद अवैध अतिक्रमण को खाली नहीं किया गया. इसी क्रम में आज बचे 13 रिहायसी मकान पर बुल्डोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण को खाली कराया गया.

दरअसल, सदर कोतवाली इलाके के मीरनपुर सक्का में हाईकोर्ट ने चकरोड के रास्ते पर अवैध अतिक्रमण कर बनाये गये 16 रिहायशी मकान को खाली कराने का जिला प्रशासन को आदेश दिया था. इसी क्रम में आज 13 रिहायशी मकान पर जिला प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चला कर खाली कराया गया. ये कार्रवाई एसडीएम सदर और तहसीलदार के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ की गई. बता 16 घरों में कुछ ऐसे घर भी थे, जिसमे 4 पीढ़ी से लोग रह रहे हैं.

वहीं मौके पर मौजूद एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में 16 रिहायशी मकान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण खाली कराने का आदेश दिया गया था, जिसके क्रम में आज ध्वस्त करने का कार्य किया जा रहा है. 5 माह पहले तीन आवासों के खिलाफ ध्वस्तीकरण का कार्य किया जा चुका है. बाकी अन्य बचे 13 के खिलाफ ध्वस्तीकरण का कार्य किया जा रहा है. वहीं, मीडिया ने सवाल किया कि इसमें कुछ गरीबो का भी मकान ध्वस्त हो गया है के सवाल पर कहा कि सभी के पास खेत और मकान है अगर जिनके पास कुछ नहीं है, उनको पट्टा कर जमीन उपलब्ध कराई जाएगी.

पढ़ेंः गाजीपुर: अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन सख्त, नजूल की जमीन पर अवैध निर्माण ध्वस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details