उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तराखंड से चला 'गंगा एक्सपीडिशन नौका दल' पहुंचा गाजीपुर

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में उत्तराखंड के देव प्रयाग से चला गंगा एक्सपीडिशन नौका दल शनिवार को गाजीपुर के कलेक्टर घाट पर पहुंचा. इस दल में शामिल सदस्य लोगों को गंगा संरक्षण, स्वच्छता और पुनरोद्धार के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

By

Published : Oct 27, 2019, 9:55 AM IST

उत्तराखंड से चला गंगा एक्सपीडिशन नौका दल पहुंचा गाजीपुर.

गाजीपुर: उत्तराखंड के देव प्रयाग से चला गंगा एक्सपीडिशन नौका दल शनिवार को गाजीपुर के कलेक्टर घाट पर पहुंचा, जहां डीएम और एसपी ने नौका दल के सदस्यों का स्वागत किया. इस दौरान घाट पर गंगा की आरती भी की गई. देव प्रयाग से निकला यह नौका दल गंगा सागर तक की यात्रा करेगा.

उत्तराखंड से चला गंगा एक्सपीडिशन नौका दल पहुंचा गाजीपुर.

18 सदस्यों का दल कर रहा गंगा यात्रा
एक्सपीडिशन दल में विंग कमांडर परमवीर सिंह के नेतृत्व में 18 सदस्य हैं, जो लोगों को गंगा संरक्षण, स्वच्छता और पुनरोद्धार के प्रति जागरूक कर रहे हैं, क्योंकि यह दल 'नमामि गंगे मिशन' के तहत गंगा में यात्रा पर निकला है. ये दल जगह-जगह रुक-रुक कर लोगों को गंगा की स्वच्छता और निर्मलता के लिए लगातार जागरूक कर रहा है.

जल्द ही पूरी तरह से निर्मल होंगी गंगा
दल के विंग कमांडर का दावा है कि गंगा की स्वच्छता और निर्मलता को लेकर आम लोगों में लगातार जागरूकता आ रही है. दल के सदस्यों को उम्मीद है कि जल्द ही गंगा पूरी तरह निर्मल और स्वच्छ होंगी. यह नौका दल 27 अक्टूबर को गाजीपुर से बक्सर के लिए रवाना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details