उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर: अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन सख्त, नजूल की जमीन पर अवैध निर्माण ध्वस्त

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में नजूल की जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध अतिक्रमण कर लिया था. इस पर तहसीलदार सदर के नेतृत्व में टीम पहुंची और जेसीबी से अवैध निर्माण को हटवाया गया.

By

Published : Jan 3, 2020, 8:41 AM IST

etv bharat
तहसील सदर ने अवैध अतिक्रमण 6 निर्माणाधीन मकान पर चलाया बुलडोजर

गाजीपुर:भू-माफियाओं पर गाजीपुर जिला प्रशासन सख्त रुख अपनाए हुए है. सरकारी नॉन जेडे की जमीन पर अस्थाई निर्माण कर भू माफिया कब्जा करने में लगे हुए हैं. यह अवैध अतिक्रमण एसपी और सीएमओ आवास के पास के इलाके में कराया जा रहा था. जानकारी मिलने पर तहसीलदार सदर के नेतृत्व में टीम पहुंची और नजूल के जमीन पर हुए अवैध निर्माण को जेसीबी से हटवाया गया. 6 निर्माणाधीन मकान तथा बाउंड्री वॉल को गिरावाया गया. साथ ही चेतावनी दी कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया गया तो खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

तहसील सदर ने अवैध अतिक्रमण 6 निर्माणाधीन मकान पर चलाया बुलडोजर.
गुरुवार तहसीलदार सदर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में 6 निर्माणाधीन मकान और चार बाउंड्री को क्षतिग्रस्‍त किया गया. साथ ही अवैध अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. इस मौके पर कानूनगो और क्षेत्र लेखपाल तथा विशेश्‍वरगंज चौकी प्रभारी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा.

सरकारी नजूल की जमीन पर हो रहे नए अवैध निर्माण कार्य को हटवाया गया है. साथ ही सुसंगत धाराओं में शहर कोतवाली में अवैध अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. 15 दिन पर स्थलीय निरीक्षण किया जायेगा. यदि कोई अवैध निर्माण करता पाया गया तो निर्माण क्षतिग्रस्‍त कराने के साथ ही संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.
आशीष सिंह, नायब तहसीलदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details