उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 9, 2020, 6:03 PM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुर: आरोग्‍य मेला में लापरवाही पर डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ पर डीएम की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने आरोग्‍य मेला में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ पर कार्रवाई की है. दरअसल जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है.

etv bharat
एक दिन का वेतन काटने का आदेश.

गाजीपुर:जिलाधिकारी ने आयोजित आरोग्‍य मेले के दौरान अनुपस्थिति स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ सख्त करवाई की है. आरोग्‍य मेले में अनुपस्थित डॉक्‍टरों और एनएम के खिलाफ जिलाधिकारी ने कठोर कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ एडवर्स एंट्री की है. साथ ही एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है.

एक दिन का वेतन काटने का आदेश.
जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने बताया कि जनपद के सभी 62 सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर आरोग्‍य मेला लगा है, जिसमें जनपदवासियों के लिए सभी प्रकार के स्‍वास्‍थ्‍य जांच व इलाज की व्‍यवस्‍था की गई है. इस योजना को भौतिक सत्‍यापन के लिए रविवार को जिलाधिकारी ने नंदगंज और सिरगिथा स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का औचक निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने वाराणसी के बाबा काल भैरव का किया दर्शन

नंदगंज में अनुपस्थित डॉ. पंकज, डॉ. शालिनी भाष्‍कर, एनएम आशा और नादीम के खिलाफ एडवर्स इंट्री व एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया. वहीं सिरगिथा स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर निरीक्षण किया तो वहां की एनएम ने डॉक्‍टर को बचाने के लिए झूठ बोला तो जिलाधिकारी ने एनएम मीरा देवी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया. जिलाधिकारी ने बताया कि यह मेला मुख्‍यमंत्री के आदेश पर तीन महीने के लिए सभी प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details