उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोविड-19 उपकरणों की कालाबाजारी को लेकर जिला प्रशासान का छापा

गाजीपुर जिले में कोविड-19 से सम्बंधित उपकरण, दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की कालाबाजारी की मिल रही सूचना पर जिला प्रशासान ने मेडिकल स्टोरों पर छपेमारी की. छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोरों पर कोविड से सम्बंधित दवा, मास्क, सेनिटाइजर और अन्य उपकरण को चेक किया गया, साथ ही उनके दामों को भी ट्रेस किया गया.

By

Published : Apr 21, 2021, 7:53 AM IST

कालाबाजारी को लेकर जिला प्रशासान का छापा
कालाबाजारी को लेकर जिला प्रशासान का छापा

गाजीपुर : कालाबाजारी की सूचना परजिला प्रशासन ने तमाम मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की. प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि कोरोना के नाम पर मेडिकल की दुकानों पर कोविड-19 से सम्बंधित उपकरण, दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की कालाबाजारी की जा रही है.

कालाबाजारी की सूचना पर छापेमारी

बता दें, कि सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह के नेतृत्व में अपर सीएमओ डॉ. प्रगति कुशवाहा, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सदर क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला, सदर कोतवाल विमल मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को नगर में दवा की दुकानों को चेक किया. इस दौरान मास्क, सैनिटाइजर की क्वालिटी और दाम की जांच-पड़ताल की गई. कई दुकानदार ऊंचे दामों पर मास्क और सैनिटाइजर की बिक्री कर रहे थे. साथ ही बिना मास्क लगाए पकड़े गए लोगों का चालान भी किया गया.

इस दौरान एसडीएम ने चेतावनी भी दी, यदि कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक सैनिटाइजर या मास्क निर्धारित मूल्य से अधिक पर बिक्री करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मेडिकल स्टोरों की जांच करने के बाद अधिकारी रौजा स्थित खोवा मंडी में ऑक्सीजन की दुकान पर पहुंचे. संबंधित से ऑक्सीजन के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान कहा कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी किसी भी हाल में क्षम्य नहीं होगी. सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी उच्चाधिकारियों की अनुमति के बगैर कहीं ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं करेंगे. साथ ही कमर्शियल यूज के लिए तो एकदम आपूर्ति नहीं करेंगे.

इसे भी पढ़ें- पंचायत चुनाव: 29 अप्रैल को 39 बूथों पर होगा पुनर्मतदान

एसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि कोविड से सम्बंधित उपकारों के कालाबाजारी की सूचना लगातार मिल रही थी. जिस पर डीएम एमपी सिंह से बात कर आज एसपी सिटी, एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस दौरान सभी को निर्देश दिया गया कि कोई भी कोविड से सम्बंधित कालाबाजारी करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details