उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 26, 2021, 4:04 PM IST

ETV Bharat / state

जगदीशपुर खास गांव में लोगों को नहीं मिला सरकारी योजनाओं का लाभ

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की दस्तक के साथ ही एक बार फिर मूलभूत मुद्दे गरमाने लगे हैं. गाजीपुर के जगदीशपुर खास गांव में पांच साल से विकास की राह देख रहे लोगों को मात्र निराशा ही हाथ लगी है.

विकास की बाट जोह रहा ये गांव.
विकास की बाट जोह रहा ये गांव.

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शंखनाद हो चुका है. चुनाव के मद्देनजर भावी उम्मीदवार लोगों को लुभाने में जुटे हुए हैं. वहीं, पिछले पांच सालों में विकास की स्थिति जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम जगदीशपुर खास गांव में पहुंची. इस गांव में विकास को लेकर लोगों में खासा नाराजगी दिखी.

विकास की बाट जोह रहा ये गांव.

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले पांच सालों में लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ तक नहीं मिला है. इन सालों में ग्राम प्रधान ने न तो शौचालय का निर्माण कराया है और न ही आवास का आवंटन किया गया. इतना ही नहीं गांव में साफ-सफाई को लेकर भी लोगों में आक्रोश है. गांव में पक्की सड़क का निर्माण नहीं हुआ है, पीने के पानी के लिए हैंडपंप का निर्माण नहीं किया गया. पक्की सड़क न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण चाहते हैं कि इस बार ऐसा ग्राम प्रधान हो, जो अपने किए गए वादों को पूरा कर सके, गांव का विकास कर सके. साथ ही उनकी समस्याओं का निवारण कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details