उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दादी के निधन पर आई बीएसएफ जवान की मौत की खबर, पूरा गांव गमगीन

By

Published : May 18, 2021, 11:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला युवक बीएसएफ में तैनात था. उसकी बंगाल में पोस्टिंग थी. ड्यूटी के दौरान उसकी मौत हो गई.

गाजीपुर
गाजीपुर

गाजीपुरः जमानियां क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी व बीएसएफ में सिपाही के पद पर तैनात रामप्रवेश यादव (38) की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. सोमवार की सुबह करीब 9 बजे मौत की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. जवान रामप्रवेश कोलकत्ता के पास बांग्लादेश के बॉर्डर पर तैनात थे. सोमवार की सुबह पुत्र की मौत की खबर पिता दीनानाथ यादव को मिली. सबसे दुखद बात ये है कि सोमवार को ही जवान की दादी का निधन हुआ था, तभी जवान के मौत की भी सूचना मिली.

रविवार को ड्यूटी के दौरान मौत
जानकारी के अनुसार रामप्रवेश यादव कोलकत्ता में बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात था. वह 16 मई रविवार को 5 बजे तड़के ड्यूटी पर गया. उसी दिन शाम को पिता के मोबाइल पर सूचना मिली कि रामप्रवेश ड्यूटी पर नहीं है. यह सुनकर वह विचलित हो गए. बोले कि वह घर पर भी नहीं आया है. अभी परिजन परेशान ही थे कि सोमवार की सुबह रामप्रवेश की दादी का निधन हो गया. लोग अंतिम संस्कार के लिए बांस काट ही रहे थे कि करीब 9 बजे पुनः पिता को फोन आया कि रामप्रवेश का शव नदी में मिला है. यह खबर सुनते ही दुःख दोगुना हो गया तथा चारों तरफ कोहराम मच गया. गांव के लोग परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाने के लिए पहुंचने लगे.

इसे भी पढ़ेंः सेल्‍स टैक्‍स अफसर सुसाइड केसः पुलिसिया कार्यशैली से आहत होकर की खुदकुशी !

रामप्रवेश यादव के एक पुत्र और एक पुत्री है
रामप्रवेश दो भाई में सबसे बड़ा था. छोटा भाई यूपी पुलिस में आरक्षी के पद पर तैनात है. पत्नी सीमा व मां भागमनी देवी का रो रो कर बुरा हाल है. रामप्रवेश की शादी 10 वर्ष पूर्व भगीरथपुर में हुई थी. रामप्रवेश अपने पीछे पुत्र विश्वाश (8) व पुत्री पलक (5) को छोड़ गए थे. ग्रामीणों ने बताया कि सूचना मिली है कि मंगलवार को जवान के शव का पोस्टमार्टम होगा और शव बुधवार को गांव आएगा. अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details