उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महेश शर्मा ब्लैकमेलिंग केस: BJP की वरिष्ठ नेता उषा ठाकुर गिरफ्तार

पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे जिले में राजनीतिक अफरा-तफरी मच गई है. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी आलोक को रिमांड पर लिए जाने के बाद हुई पूछताछ के आधार पर ही ये कार्रवाई की गई है.

By

Published : May 18, 2019, 4:41 AM IST

जांच के बाद होगा पूरी बात का खुलासा.

नई दिल्ली/नोएडा:केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा से चुनाव के दौरान ब्लैकमेलिंग के जरिए दो करोड़ की मांग किए जाने के मामले में नोएडा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. नोएडा पुलिस ने इस मामले में अब बीजेपी की वरिष्ठ नेता और समाजसेवी उषा ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जांच के बाद होगा उषा ठाकुर की भागीदारी का खुलासा.

पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे जिले में राजनीतिक अफरा-तफरी मच गई है. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी आलोक को रिमांड पर लिए जाने के बाद हुई पूछताछ के आधार पर ही ये कार्रवाई की गई है.

मुख्य आरोपी से पूछताछ के बाद कार्रवाई
बता दें कि केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा से चुनाव के दौरान दो करोड़ की मांग एक निजी न्यूज चैनल के मालिक की ओर से की गई थी. इस मामले में नोएडा पुलिस ने उस समय कार्रवाई करते हुए एक युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं, इस मामले में मुख्य आरोपी आलोक कुमार और खालिद फरार चल रहे थे. पुलिस ने कुछ दिनों बाद मुख्य आरोपी आलोक और उसके साथ निशा नाम की एक युवती को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया.

उषा ठाकुर को भेजा जेल
पुलिस ने मुख्य आरोपी आलोक को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की, जिसके बाद शुक्रवार को नोएडा के थाना सेक्टर- 20 पुलिस ने समाजसेवी और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उषा ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

'आलोक से हुई थी उषा ठाकुर की बात'
जानकारी में सामने आया है कि इस मामले में डॉ. महेश शर्मा से चुनाव के दौरान एक पूर्व डीएसपी और उषा ठाकुर के माध्यम से आलोक की बातचीत हुई थी, हालांकि इस बातचीत के मंत्री से फिरौती मांगने को लेकर क्या बात हुई, इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

पुलिस जांच जारी
इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो गई हैं. वहीं, नोएडा के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने समाजसेवी उषा ठाकुर को गिरफ्तार कर जहां जेल भेज दिया है. वहीं, उषा ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. हालांकि पुलिस जांच के बाद ही उषा ठाकुर की भागीदारी के बाद कोई खुलासा हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details