उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 24, 2021, 4:25 PM IST

ETV Bharat / state

पशु आवास के नाम पर रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पशु आवास के नाम पर रिश्वत मांगने का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिससे रिश्वत मांगी जा रही है वह हिंदू युवा वाहिनी का जिला मंत्री है. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

गाजीपुर खबर
गाजीपुर खबर

गाजीपुरःजिले में पशु आवास के नाम पर रिश्वत मांगने का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो सैदपुर ब्लॉक का बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि सैदपुर ब्लॉक के सोनिया पार गांव के ग्राम रोजगार सेवक एक व्यक्ति से रिश्वत मांग रहे हैं. जिससे रिश्वत मांगी जा रही है वह हिंदू युवा वाहिनी का जिला मंत्री है.

गाजीपुर में ऑडियो वायरल

हिस्सेदारी भी बताई
ऑडियो में ग्राम रोजगार सेवक पशु आवास की फाइल तैयार करने के लिए ₹5000 की डिमांड कर रहा है. इतना ही नहीं ऑडियो में यह भी बताया जा रहा है कि पशु आवास की पूरी किस्त रिलीज हो जाने पर 5% बीडीओ को, 5% जेई और 5% सेक्रेटरी को देना पड़ता है. यह ऑडियो नवंबर माह का बताया जा रहा है.

जांच के लिए भेजा ऑडियो
इसको लेकर हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री प्रमोदनाथ ने मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश गुप्ता को दिसंबर में पत्र भी सौंपा था लेकिन विभागीय अधिकारी भ्रष्टाचार के इस मामले को अब तक दबाए हुए थे. जब यह ऑडियो वायरल हुआ और खबर मीडिया के हाथों लगी तो मीडिया ने मुख्य विकास अधिकारी से सवाल किया. इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने इसे जांच के लिए भेजे जाने की बात कही. कमाल ये है कि इस ऑडियो को उसी बीडीओ के पास जांच के लिए भेजा है, जिनके ऊपर 5% हिस्सा लेने का आरोप लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details