उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धोबिया नृत्य और गीत से गाजीपुर के कलाकार आगरा में करेंगे ट्रंप की अगवानी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप थोड़ी ही देर में भारत पहुंच जाएंगे. वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. उनके स्वागत की जोरदार तैयारी है. शाम को वह आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे. गाजीपुर के कलाकार धोबिया नृत्य से डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत आगरा में करेंगे.

By

Published : Feb 24, 2020, 12:31 PM IST

etv bharat
गाजीपुर के कलाकार

गाजीपुर:अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ताजनगरी आगमन पर विविधताओं को जीने वाला भारत अपनी संस्कृति की एकता के सूत्रों का प्रदर्शन करेगा. ट्रंप के स्वागत में सजी संवरी ताजनगरी में 21 स्थानों पर पांच क्षेत्रीय संस्कृतियों का प्रदर्शन होगा. राज्यभर के कलाकार अपनी कला के माध्यम से उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक दिखाएंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अलग-अलग कई जगहों पर कई कार्यक्रम हैं. शाम को वह तमाम कार्यक्रम के बीच ताज नगरी आगरा भी पहुंचेंगे. जहां यूपी का धोबिया नृत्य रोड शो में डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी करेगा. आगरा के लिए रवानगी से पहले ईटीवी भारत ने धोबिया नृत्य प्रस्तुत करने वाली मंडली से बात की.

32 सदस्य टीम डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा नगरी पहुंच चुकी है. अपने हिस्से की आंचलिकता लिए यूपी का धोबिया नृत्य अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने पेश किया जाएगा. आगरा के लिए रवानगी से पहले ईटीवी भारत ने सलटू राम से बात की.

धोबिया नृत्य प्रस्तुत करेगे गाजीपुर के कलाकार.

इसे भी पढ़ें -अहमदाबाद : ट्रंप के स्वागत के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़

कलाकार सलटू राम ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के आगरा आगमन पर यूपी के गांव की झलक अमेरिकी राष्ट्रपति को दिखाई जाएगी, उनकी खास तैयारियां की गई हैं. मंडली के गायक जयप्रकाश ने धोबिया गीत गाकर हमें सुनाया.

कृष्ण की बाल लीलाओं संग प्राचीन भारतीय संस्कृति की प्रस्तुतियों के अलग-अलग रंग अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को देखने को मिलेंगे. ट्रंप परिवार को खेरिया मोड़ चौराहे से ईदगाह, प्रतापपुरा, माल रोड और फतेहाबाद रोड से होटल अमर विलास तक सड़क किनारे बने मंचों पर विभिन्न संस्कृतियों के कलाकार भारतीय संस्कृति के रंगों से सराबोर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details