उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही किसानों से किया संवाद

By

Published : Feb 17, 2021, 2:17 PM IST

गाजीपुर जिले के भांवरकोल पाताल गंगा चट्टी बढ़पुरा में बीजेपी ने किसान संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसानों से संवाद किया.

किसान संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन
किसान संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

गाजीपुर:जिले के भांवरकोल, पाताल गंगा चटृटी, बढ़पुरा में किसान संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कृषक संवाद कार्यक्रम में हजारों किसानों को संबोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट कृषि सूर्य मंत्री प्रताप शाही ने कहा विपक्ष अपनी जमीन खो चुका है.

किसान संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन
कृषि संवाद कार्यक्रम का आयोजनमंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसानों की कृषि आय दोगुना करने के लिए महत्वकांक्षी कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए अन्नदाताओं को कुछ लोग भड़का रहे हैं. इसे काला कानून कहकर राष्ट्रवादी मोदी सरकार की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने सपा सरकार और वर्तमान सरकार के बीच धान गेहूं के सरकारी खरीद की तुलनात्मक ब्यौरा किसानों के समकक्ष रखा.

किसानों से संवाद करते हुए बताया कि यदि कोई व्यापारियों के खेतों की फसल रेट खेती से पहले तय कर देता है और वह आपके दरवाजे पर आकर खरीदारी कर लेता है तो इसमें किसी और को परेशानी क्यों होना चाहिए. इन सब बातों को इस कानून में रखा गया है. इससे किसानों को और सुविधा हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details